लॉन्च के एक सप्ताह बाद ही मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त

एक सप्ताह पहले लॉन्च हुई मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि भैंसो के झुंड के साथ ट्रेन की मामूली टक्कर हुई जिससे मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को थोड़ी हानी पहुंची है।

Vishal Rana
Vishal Rana

एक सप्ताह पहले लॉन्च हुई मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि भैंसो के झुंड के साथ ट्रेन की मामूली टक्कर हुई जिससे मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को थोड़ी हानी पहुंची है। जानकारी के मुताबिक घटना सुबह करीब 11:20 बजे गैरतपुर और वटवा स्टेशनों के बीच हुई। अधिकारियों ने बता कि, टक्कर से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत के रास्ते में अचानक तीन-चार भैंसें आ गईं, जिससे एफआरपी से बनी ट्रेन की नाक खराब हो गई।

बताया जा रहा है कि इस घटना में कोई कार्यात्मक हिस्सा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है। ट्रेन भैंसो के शवों को हटाने के बाद 8 मिनट के भीतर चली गई और समय पर गांधीनगर पहुंच गई। घटना 11:18 बजे गैरतपुर-वटवा स्टेशन के बीच हुई। रेलवे आस-पास के ग्रामीणों को ट्रैक के पास मवेशियों को न छोड़ने की सलाह दे रहा है।" बता दे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। मुंबई और गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अपनी तरह की तीसरी ट्रेन है।

 

मेक इन इंडिया पहल के हिस्से के रूप में बनाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस देश के हर क्षेत्र को जोड़ेगी। जैसा कि पीएम मोदी ने पिछले साल अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान कहा था। सरकार का इरादा ऐसी कुल 75 ट्रेनें चलाने का है। वंदे भारत एक्सप्रेस एक हाई-स्पीड ट्रेन है जो 160 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है और लगभग 52 सेकंड में पूर्ण विराम से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

calender
06 October 2022, 05:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो