पीएम मोदी आज NCC रैली को करेंगे संबोधित, भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन

राष्ट्रीय कैडेट कोर की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर पीएम मोदी 75 रुपये के मूल्य का स्मारक सिक्का जारी करेंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

आज एनसीसी स्थापना के 75वां वर्ष पूरे हो गए हैं। एनसीससी इस दिन को बड़े ही धूमधाम से मना रहा है। इस अवसर पर शनिवार शाम की शाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर की वार्षिक रैली को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि शाम 5 बजकर 45 मिनट पर पीएम मोदी का संबोधन होगा। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की भावना के तहत इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 19 देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को आमंत्रित किया गया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार शाम को प्रधानमंत्री मोदी एनसीसी कैडेटों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी आज एक नई सौगात देने वाले हैं। राष्ट्रीय कैडेट कोर की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर पीएम मोदी 75 रुपये के मूल्य का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी एनसीसी की रैली को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि दिन और रात के एक हाईब्रिड कार्यक्रम के रूप में रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की थीम पर किया जाएगा।

पीएम मोदी ने की परीक्षा पे चर्चा शुक्रवार 27 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने छात्रों को जीवन में सफलता पाने के लिए मूल मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा था कि आज छात्र अपने टीचर की बात को बहुत महत्व देते हैं। टीचर्स को स्टूडेंट्स को प्यार से और अपनेपन से समझाना चाहिए।

अपनेपन का रास्ता चुनेंगे तभी फायदा होगा। छात्रों को परीक्षा से पहले अपना टाइम टेबल ऐसा बनाना चाहिए कि वो अपनी मां की मदद भी सर सकें और पढ़ाई भी। आपको मैनेज करके चलना होगा कि किस सब्जेक्ट को कितना समय देना है।

calender
28 January 2023, 10:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो