सुर्खियों में रणनीतिकार प्रशांत किशोर, जाने उन्होंने क्या कुछ कहा

बिहार इस वक्त राजनीति के केंद्र में है. कई तरह की चर्चाएं सामने आ रही है. अब एक और व्यक्ति की चर्चा और नाम सामने आ रही है जिनका राजनीति से काफी लेना-देना और खासकर बिहार की राजनीति से. राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर एक बार फिर से चर्चा में हैं.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। बिहार इस वक्त राजनीति के केंद्र में है. कई तरह की चर्चाएं सामने आ रही है. अब एक और व्यक्ति की चर्चा और नाम सामने आ रही है जिनका राजनीति से काफी कुछ लेना-देना और खासकर बिहार की राजनीति से. राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर एक बार फिर से चर्चा में हैं. उन्होंने बिहार में जारी सियासी चैप्टर को लेकर बयान दिया है. दो दिन पहले से ही मीडिया वाले सर्च अभियान लांच कर दिया था जो आज सफलता पूर्वक पूरा हुआ. मै बात कर रहा हूं बिहार में जारी राजनीतिक प्रतिक्रिया के बारे में.

आज प्रशांत किशोर मीडिया के सामने बोलने को राजी हुए. अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मैं देख रहा हूं कि बिहार में राजनीतिक अस्थिरता के दौर के संदर्भ में अब क्या हो रहा है. 2013-14 के बाद से बिहार में सरकार बनाने का यह छठा प्रयास है। जब किसी की राजनीतिक या प्रशासनिक अपेक्षाएं पूरी नहीं होती हैं तो संरचनाएं बदल जाती है.

आगे किशोर कहते हैं, राजनीतिक अस्थिरता का यह दौर पिछले 10 साल से चल रहा है और यह उसी दिशा में है। नीतीश कुमार मुख्य अभिनेता, उत्प्रेरक हैं... बिहार के नागरिक के रूप में, आप केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि वह अपने द्वारा बनाए गए गठन पर अडिग रहें. मुझे उम्मीद है कि अब Bihar में राजनीतिक स्थिरता लौट आएगी। नीतीश कुमार ने कहा है कि वह एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह बिहार के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.

गैरतलब है कि, प्रशांत किशोर आज से कुछ महीने पहले सुर्खियों में थे. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की बात चली. घंटो बैठकों का दौर चला. अंत में वह पार्टी से नहीं जुड़ सके. जिसके बाद उन्होंने बिहार से एक नए अध्याय की बात कही. प्रेस कांफ्रेस किया गया. कहा गया कि वह बिहार की यात्रा करेंगे, लोंगो से मुलाकात करेंगे, नई बिहार की नींव रखेंगे. जिसका कार्यक्रम जारी है. प्रशांत बिहार की यात्रा कर रहें हैं लेकिन इसी बीच बिहार में बड़ी सियासी उलटफेर हो गई है. शायद इसके बाद अब प्रशांत नई रणनीति पर भी विचार कर सकतें हैं. फिलहाल आज शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है.

calender
10 August 2022, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो