आज मनाया जा रहा है दशहरा पर्व, PM मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने देशवासियों को बुधवार को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व विजय का प्रतीक है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है। इस त्योहार को विजयादशमी भी कहा जाता है। आज के दिन रावण का पुतला जलाया जाता है। ये दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने देशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार लोगों के जीवन में साहस लेकर आए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘सभी देशवासियों को विजय के प्रतीक-पर्व विजयादशमी की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में साहस, संयम और सकारात्मक ऊर्जा लेकर आए।’’

प्रधानमंत्री मोदी दशहरा के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन करेंगे और कुल्लू के प्रसिद्ध दशहरा समारोह में भाग लेंगे।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने भी देशवासियों को दशहरा की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा  कि बुराई पर अच्छाई, अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की जीत का यह महापर्व सभी के जीवन में नई ऊर्जा एवं प्रेरणा का संचार करे।

calender
05 October 2022, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो