'अगर मैं चोर हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं', सीबीआई का समन मिलने पर बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई का समन मिलने के बाद सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोगों को टॉर्चर कर जबरन बयान लिए जा रहे है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  • अगर मैं बेईमान को तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं-केजरीवाल
  • बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर लगाए आरोप

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में सीबीआई 16 अप्रैल को सीएम केजरीवाल से पूछताछ करेंगी। जांच एजेंसी ने 14 अप्रैल को सीएम केजरीवाल को समन जारी कर 16 अप्रैल यानी की कल सीबीआई ऑफिस में बुलाया है। इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम जेल में बंद है। 

कल यानी 16 अप्रैल को सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि "इन लोगों ने हमारी सरकार के दो मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। उनका सोचना था कि नंबर दो (मनीष सिसोदिया) और तीन (सत्येंद्र जैन) को गिरफ्तार कर लो, ताकि वो मेरा गला पकड़ सके। ये जबरन फंसाने की साजिश है।" केजरीवाल ने कहा कि 'अगर मैं चोर हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।'

जांच एजेंसियों ने कोर्ट में झूठ बोला-सीएम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि "मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए। फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और सीबीआई कह रही है कि एक फोन उनके पास है, अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास पांच फोन कैसे आए। जांच एजेंसियों ने कोर्ट में झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है।" 

टॉर्चर कर बयान लिखवाए जा रहे 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि चंदन रेड्‌डी को इतना मारा कि इन्हें सुनाई नहीं दे रहा है। उनके कान के पर्दे फट गए। ईडी-सीबीआई उनसे क्या उगलवाना चाहती है? उसे थर्ड डिग्री क्यों दिया जा रहा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अरुण रेड्‌डी, समीर महेन्द्रू और न जाने कितने लोग हैं, जिन्हें टॉर्चर कर बयान लिए जा रहे है। 

भाजपा ने केजरीवाल पर लगाए आरोप 

सीएम केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस से भारतीय जनता पार्टी ने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाए है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केजरीवाल 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इसलिए हमने सोचा की जनता के कुछ सवाल उनसे पूछे जाएं। गौरव भाटिया ने सवाल किया कि "क्या ये सच नहीं है कि जो शराब नीति बनाई गई है इसके लिए कैबिनेट की बैठक होती है, जो पांच फरवरी 2021 को हुई। क्या विजय नय्यर के जरिए आपने फेस टाइम से शराब नीति केस के मुख्य आरोपी समीर महेंद्रू से बात की या नहीं? शराब के ठेकेदारों से आपका रिश्ता क्या है? आप कह रहे थे कि ये शराब नीति बहुत अच्छी है। इससे बहुत फायदा होगा। अगर यह इतनी अच्छी थी तो ये वापस कैसे हो गई?"

calender
15 April 2023, 03:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो