8 महीने के बच्चे का सर बर्तन में फंसा, 30 मिनट के बाद इस तरीके से बचाई उसकी जान

चेन्नई में 18 महीने के बच्चे का सर खाने के बर्तन में फंस गया. जिसके बाद 30 मिनट बाद काफी मशक्कत कर के बच्चे का सर बाहर निकाला गया.

JBT Desk
JBT Desk

Chennai News: खेल-खेल में 18  महीने के बच्चे की जान खतरे में आ गई. खाने के बर्तन में बच्चे का सर फंस गया. जिसके बाद मासूम बच्चा मदद कर लिए रोने लगा. जिसके बाद बच्चे के माता- पिता ने बच्चे का सर बर्तन से बाहर निकालने की कोशिश की. लेकिन कड़ी कोशिश के बावजूद वे बर्तन से सर बाहर नहीं निकाल पाए. 

खेलने के दौरान फंसा सर

18 महीने के बच्चे का सर बर्तन से बाहर निकालने के बाद माता-पिता आसफल हो गए. जिसके बाद उन्होंने शाम करीब 6 बजे फायर ब्रिगेड को इमरजेंसी कॅाल की. बता दें, बच्चा घर पर खेल रहा था. बच्चे ने बर्तन के अंदर झांकने की कोशिश की , तभी बच्चे का सर बर्तन में फंस गया. बच्चे के माता-पिता का नाम आनंद और कृतिका के बेटे क्रिथिगन के रूप में हुई है

कड़ी मेहनत के बाद भी नाकाम

माता-पिता ने फायर ब्रिगेड को अपील की. सबसे पहले सेवा कर्मियों ने सबसे पहले बर्तन को काटने की कोशिश की लेकिन वो नहीं निकाल पाए. जिसके बाद उन्होंने सिर से बर्तन को निकालने के  लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल किया. लेकिन ये तरीका भी काम नहीं आया. इस दौरान मासूम बच्चे को काफी दर्द सहन करना पड़ा. बच्चा दर्द के कारण काफी रोने लगा. 

इस चीज से निकला सर

बच्चे का सर बर्तन से बाहर निकालने के लिए सबसे पहले बच्चे को शांत कराया गया. वहीं फायमैन ने बच्चे के सिर को पकड़ा. जिसके बाद बर्तन को काटने के लिए सावधानिपूर्वक  सरौता का इस्तेमाल किया. 30  मिनट  के बाद फायमैन ने कड़ी मशक्कत करने के बाद बर्तन को काट कर  बच्चे का बचाया.

calender
26 March 2024, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो