Aaj Ki Taza Khabar: पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों का रोड शो, दिल्ली में बने कोल्ड डे के हालात, पढ़िए 25 जनवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: दिल्ली का तापमान तेजी से गिरा है, हालात ये है कि राजधानी में एक बार फिर से कोल्ड डे के हालात बन गए हैं. इसी कड़ाके की सर्दी में आज पीएम मोदी का जयपुर में दौरा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ki Taza Khabar: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भारत के दौरे पर हैं. मैनुएल मैक्रों 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वो जयपुर में रोड शो करेंगे. वहीं, ममता के अकेले चुनाव लड़ने के बयान के बाद आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल में प्रवेश करेगी. जनभावना टाइम्स पर पढ़िए आज की बढ़ी खबरें. 

ये भी पढ़ें... गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे फ्रांस के राष्ट्रपति, आज जयपुर में पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों का रोड शो

Macron India Visit: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. गुरुवार यानी आज वो जयपुर पहुंचेंगे. दिल्ली में फ्रांसीसी दूतावास ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ राष्ट्रपतिद्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने और विभिन्न प्रमुख क्षेत्रों में नई पहलों को अंतिम रूप देने के बातचीत करेंगे.  

ये भी पढ़ें... दिल्ली में फिर बने कोल्ड डे के हालात, आने वाले कई दिनों तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत 

Delhi Weather: दिल्ली में पिछले कई दिनों से कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में कोल्ड डे के हालात भी बने हुए हैं. बुधवार की दोपहर में हल्की धूप निकली, लेकिन उससे भी राहत नहीं मिली. आने वाले दिनों में भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने की उम्मीद है. दिल्ली में अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई. मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री था, वहीं बुधवार को यह 8.3 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें... यूक्रेनी सेना ने अपने ही 65 युद्धबंदियों को मार गिराया, विमान में थे 74 लोग सवार... रूस ने किया दावा

रूस ने यूक्रेन पर बुधवार को आरोप लगाया कि उसकी सेना ने एक सैन्य परिवहन विमान को मार गिराया है, इस प्लेन में 65 यूक्रेनी समेत 74 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि युद्धबंदियों की अदला-बदली करने के लिए रूस का विमान बेलगोरोद क्षेत्र में लेकर जा रहा था. इस दौरान यूक्रेनी सेना ने विमान पर हमला कर दिया और मौके पर ही सभी लोगों की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें... Bharat Jodo Nyay Yatra की असली परीक्षा आज से शुरू, ममता के गठबंधन को 'NO'बोलने पर क्या करेंगे राहुल गांधी?

Bharat Jodo Nyay Yatra: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (24 जनवरी) को कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन 'भारत' को बड़ा झटका दिया. उन्होंने ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसी तरह की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता भगवंत मान ने भी की है. 

ये भी पढ़ें... मुंबई की तरफ तेजी बढ़ा मनोज जरांगे का काफिला, बांबे हाईकोर्ट बोला- सरकार की जिम्मेदारी कानून-व्यवस्था ध्यान रखे

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मुंबई की ओर तेजी से बढ़ रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल के मार्च को रोकने से साफ मना कर दिया है. कोर्ट ने जरांगे को अपने समर्थकों के साथ मुंबई में प्रवेश रोक लगाने से इंकार करते हुए सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि किसी प्रकार से कानून व्यवस्था और सड़कों में अवरुद्ध पैदा न हो. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मनोज जरांगे से अपने आंदोलन को न करने की अपील की है. 

calender
25 January 2024, 07:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो