Delhi Weather: दिल्ली में फिर बने कोल्ड डे के हालात, आने वाले कई दिनों तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत

Delhi Weather: राजधानी में रविवार को भी कड़ाके की ठंड बरकरार रही. कई इलाकों में कोल्ड डे के हालात बन गए हैं. दोपहर में धूप तो निकली लेकिन राहत नहीं मिली.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi Weather: दिल्ली में पिछले कई दिनों से कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में कोल्ड डे के हालात भी बने हुए हैं. बुधवार की दोपहर में हल्की धूप निकली, लेकिन उससे भी राहत नहीं मिली. आने वाले दिनों में भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने की उम्मीद है. दिल्ली में अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई. मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री था, वहीं बुधवार को यह 8.3 डिग्री दर्ज किया गया.

दिल्ली का तापमान 

लगातार बढ़ती ठंड के साथ तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मंगलवार को जहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री था, वहीं बुधवार को यह 8.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा. अधिकतम तापमान में एक डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गयी. मंगलवार को जहां यह 19.5 दर्ज किया गया था. जबकि बुधवार को 18.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था. यह सामान्य से दो डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 97 से 60 फीसदी दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें... दिल्ली में 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा 26 जनवरी को मौसम

अधिकतम तापमान कितना रहा

मंगलवार आधी रात के बाद कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हुई. बुधवार को मुंगेशपुर दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया. रिज में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें...दरभंगा-दिल्ली स्पाइसजेट उड़ान में बम की धमकी का कॉल

कोहरे से यातायात प्रभावित 

कोहरे के कारण बुधवार देर रात से देर शाम तक करीब 122 उड़ानें देरी से उड़ीं. इनमें से करीब डेढ़ दर्जन को छोड़कर अधिकांश उड़ानें डेढ़ से डेढ़ घंटे की देरी से चलीं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में रियाद की उड़ान नई दिल्ली से 11 घंटे की देरी से रवाना हुई. वहीं, रियाद से नई दिल्ली आने वाली फ्लाइट भी 10 घंटे देरी से पहुंची. इसी तरह नई दिल्ली से जेद्दा जाने वाली फ्लाइट भी करीब सात घंटे की देरी से रवाना हुई. 
 

calender
25 January 2024, 06:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो