भारत जोड़ो के बाद राहुल गांधी की विपक्ष जोड़ो मुहिम, नीतीश-पवार के बाद अब उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश भर में विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम चला रहे है। नीतीश-तेजस्वी और शरद पवार से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी अब मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • भारत जोड़ो के बाद राहुल गांधी की विपक्ष जोड़ो मुहिम
  • राहुल गांधी मुंबई में उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात
  • बुधवार को नीतीश-तेजस्वी और शरद पवार से की थी मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश भर में भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब विपक्ष को जोड़ने की मुहिम चला रहे है। इसी क्रम में राहुल गांधी मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इस बीच अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर सकते है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी मुंबई में उद्धव ठाकरे घर मातोश्री में उनके मुलाकात कर सकते है। इस बीच विपक्ष को एकजुट करने और लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले राहुल गांधी ने नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और शरद पवार से मुलाकात की थी। 

शरद पवार के साथ बैठक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर हुई इस बैठक में एनसीपी प्रमुख ने तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे दलों को साथ लाने पर विचार विर्मश किया। मीटिंग के बाद मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और शरद पवार ने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की जरूरत है और सभी इसे लेकर प्रतिबद्ध हैं।

वहीं, शरद पवार के साथ यह मुलाकात इसलिए भी अहम है, क्योंकि हाल ही में उन्होंने अडाणी मामले पर कांग्रेस पार्टी से अलग राय रखी थी। एनसीपी प्रमुख ने कहा था कि अडाणी मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेसीपी) का गठन किया जाता है तो केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के संसद में संख्या बल को देखते हुए समीति में उसका बहुमत होगा और इस जांच के परिणाम पर संदेश होगा। 

नीतीश-तेजस्वी से की थी मुलाकात

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद खडगे ने पत्रकारों से कहा था कि कल नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने विपक्षी एकता को लेकर हम लोगों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम सभी लोकतंत्र, संविधान और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बचाने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे। 

calender
14 April 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो