AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन ने मुसलमानों से की 20-25 जनवरी तक घरों में रहने की अपील, बीजेपी ने किया पलटवार

AIUDF Chief: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले एआईयूडीएफ अध्यक्ष और लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल ने सभी मुसलमानों से 20 से 25 जनवरी तक घर पर रहने का आग्रह किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

AIUDF Chief Badruddin Ajmal urges Muslims: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. इससे पहले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल ने शनिवार, (6 जनवरी) को सभी मुसलमानों से 20 से 25 जनवरी तक घर पर रहने का आग्रह किया है. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा दुश्मन भी बताया है.

भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए बदरुद्दीन अजममल ने कहा, "हमें सतर्क रहना होगा. मुसलमानों को 20 से 25 जनवरी तक यात्रा करने से बचना चाहिए. पूरी दुनिया राम जन्मभूमि में रामलला की मूर्ति स्थापित होते देखेगी. लाखों लोग बसों, ट्रेनों, हवाई जहाज आदि से यात्रा करेंगे. हमें  शांति बनाए रखनी होगी.'' 

'भाजपा मुसलमानों की सबसे बड़ी दुश्मन'

असम के बारपेटा में एक सभा को संबोधित करते हुए एआईयूडीएफ प्रमुख ने कहा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवधि के दौरान, हमें यात्रा करने से बचना चाहिए और घर पर रहना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा मुसलमानों की सबसे बड़ी दुश्मन है. यह हमारे जीवन, आस्था, मस्जिदों, इस्लामी कानूनों और हमारे अज़ान की दुश्मन है."

'भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है'

इस बीच, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने एआईयूडीएफ प्रमुख पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी 'सबका साथ, सबका विश्वास' के 'मंत्र' पर काम करती है. "भाजपा मुसलमानों से नफरत नहीं करती है. हम 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' मंत्र के साथ काम करते हैं. अयोध्या भूमि विवाद मामले में एक पूर्व वादी इकबाल अंसारी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया गया है. बदरुद्दीन अजमल और ओवेसी जैसे लोग समाज में नफरत फैलाते हैं. भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है.''

अयोध्या में मनाया जाएगा अमृत महोत्सव

अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे. वाराणसी के एक पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा.

calender
06 January 2024, 11:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो