Ayodhya Ram Mandir News: प्राण प्रतिष्ठा से पहले चंपत राय ने रामलला के बाल स्वरूप मूर्ति के बारे में दी अहम जानकारी

Ayodhya Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां चल रही हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ayodhya Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां चल रही हैं. इसी बीच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर में विराजमान होने वाली भगवान श्रीराम के बाल स्वरुप को लेकर अहम जानकारी दी है.

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा भगवान श्री रामलला की जो मूर्ति बनी है. वह पांच वर्ष के बालक का स्वरूप है. यह मूर्ति 51 इंच की है और काले पत्थर की है जो बहुत ही आकर्षक बनी है. 

चंपत राय ने अब साफ किया है कि जो मूर्ति श्री राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी वह श्यामल रंग की होगी. तीन मूर्तिकारों के अलग- अलग पत्थर से मूर्ति बनाई और एक मूर्ति को स्वीकार कर लिया है. सभी मूर्ति हमारे पास रहेगी. सभी ने तन्मयता से काम किया है सबका सम्मान होगा. मूर्ती कि पूजा विधि 16 जनवरी से शुरू होगी.

राम मंदिर के गृभग्रह वहीं नेपाल के जनकपुर धाम से शुरू हुई 'भारत यात्रा' के अयोध्या पहुंचने पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा, "नेपाल और भारत के रिश्ते त्रेतायुग से चले आ रहे हैं. भारत यात्रा आज सुबह 4 बजे पहुंची है, ये राम के लिए उपहार है."

उत्तर प्रदेश के अयोध्या के महाराष्ट्र के मंत्री उदय सावंत ने कहा कि, "महाराष्ट्र के लोगों और विधानसभाओं की ओर से, महाराष्ट्र के सीएम और विधानसभा नेता एकनाथ शिंदे ने राम मंदिर के लिए 11 करोड़ रुपये दिए हैं. आज हम यहां निवेश करके आए हैं. जांच करना."

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि, ''यह खुशी की बात है कि महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सांसद श्रीकांत शिंदे लोगों की ओर से 11 करोड़ रुपये का चेक सौंपने यहां आए.'' महाराष्ट्र के राशि बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी गई है."

calender
06 January 2024, 08:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो