Chhattisgarh Election 2023: CM बघेल के खिलाफ पाटन सीट से चुनाव लड़ेंगे अमित जोगी, नामाकंन के बाद खत्म हुआ सस्पेंस

Chhattisgarh Election 2023: हाई प्रोफाइल सीट पाटन में एक नया मोड़ आ गया है. अब यहां से अमित जोगी ने नामांकान दाखिल कर दिया है. पाटन विधानसभा क्षेत्र से सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में अगले महीने यानी की नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामांकन का काम शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में आज सोमवार, (30 अक्टूबर) को राज्य के पाटन विधानसभा सीट से अमित जोगी ने नामांकान दाखिल कर दिया है. बतादें कि इस सीट से सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी से दुर्ग सांसद विजय बघेल बीजेपी उम्मीदवार हैं.

गौरतलब है कि विजय बघेल, सीएम भूपेश बघेल के भतीजे हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए अमित जोगी ने हा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ चुनाव लड़ने चुनावी मैदान में आए हैं.

'भूपेश नहीं भ्रष्टाचार के विरोध है चुनाव'

नामांकन के बाद इसकी जानकारी देते हुए अमीत जोगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर एक पोस्ट साझा किया. इसमें उन्होंने लिखा कि, "मैंने पाटन से आज अपना नामांकन भरा है. ये चुनाव 'भूपेश' नही 'भ्रष्टाचार' के विरुद्ध है. यह एक ताकतवर दाऊ 'परिवार' बनाम पाटन के गरीब, अनुसूचित जाति-जनजाति, अतिपिछड़ा वर्गों के 'अधिकार' का चुनाव है.

अमीत जोगी ने आगे लिखा कि, मैं तो केवल चेहरा हूं, प्रत्याशी तो पाटनवासी हैं, प्रत्याशी तो पीएससी घोटाला पीड़ित हैं, आवास पीड़ित हैं, वादाखिलाफी पीड़ित हैं, नियमितीकरण पीड़ित हैं, शराबबंदी पीड़ित हैं. मैं तो भ्रष्टाचार के विरुद्ध, इन सभी पीड़ितों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं.

अमित जोगी ने सीएम पर साधा निशाना

राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए अमित जोगी ने कहा कि मेरे पास 'सेफ' सीट से जीतने के तीन विधानसभाओं के विकल्प थे, मैं दो सीटों से भी लड़ सकता था लेकिन मैंने अकेले पाटन से ही लड़ने का निर्णय पाटनवासियों के कहने पर लिया है. मैंने पिछले एक महीने में पाटन विधानसभा क्षेत्र में तीन बडी सभायें की हैं. 

मेरे आने के बाद पाटन में पहली बार चुनाव होगा, अभी तक तो एक ही परिवार के चाचा-भतीजा की सेटिंग होती आयी है. चुनाव तो अब होगा. 'पाटन में परिवर्तन' तय है. पाटनवासियों की जीत होगी.

calender
30 October 2023, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो