Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने मुगलों को लेकर कही बड़ी बात: बोले- मुझे उनसे मोहब्बत नहीं लेकिन...

Owaisi On Mughals: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगया कि देश में 1930 के जर्मनी जैसे हालात बनते जा रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक ही है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Owaisi On Mughals: देश में एक बार फिर से औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर सियासत गरमा गई है। एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में इतिहास को बदलने की कोशिश की जा रही है। ओवैसी ने कहा कि उन्हें मुगलों से मुहब्बत नहीं है, लेकिन इतिहास बदला जा रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे लाल किला पीएम मोदी ने ही बनवाया हो।

एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि यादि आज आपके पास टीपू सुल्तान की तस्वीर है तो आपके खिलाफ केस दर्ज हो जाएगा। जबकि उसी टीपू सुल्तान की तस्वीर भारत के संविधान में है। ओवैसी ने औरंगजेब को लेकर कहा कि पहले तो औरंगजेब की तस्वीर की पुष्टि कर लीजिए, वह 300 पहले ही मर गया था। आप कैसे दावा कर सकते हैं कि वो तस्वीर उसकी है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद के विरोध के दौरान हमें बाबर की औलाद कहा जाता था और आज हमें औरंगबेज की औलाद बताया जा रहा है। 

हिटलर के शासन से तुलना 

एआईएमआईएम चीफ ने जर्मनी के तानाशाह हिटलर के शासन से तुलना करते हुए कहा कि आज हम 1930 का जर्मनी देख रहे हैं। इस तरह की हेट स्पीच यहूदियों के खिलाफ दी जाती थी। ओवैसी ने कहा कि हिटलर के शासन में फिल्में बनाई जाती थी और आज भारत में द कश्मीर फाइल्स और द केरल स्टोरी जैसे फिल्में बनाई जा रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीते नौ सालों में हिजाब और हलाल के नाम पर मॉब लिंचिंग होने लगी है।

कांग्रेस को बताया जोकर

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को बीजेपी का क्लोन बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी वही करेगी, वे बीजेपी के क्लोन है। क्लोन ही नहीं बल्कि क्लाउन (जोकर) हैं। वे (कांग्रेस) मोदी के साथ हिंदुत्व की प्रतियोगिता कर रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर जारी है। महाराष्ट्र के धुले में टीपू सुल्तान के एक स्मारक को लेकर विवाद भड़क गया था। जानकारी के मुताबिक, यहां के एक चौक पर टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक बना था। इस स्मारक को लेकर हिंदू संगठनों और बीजेपी युवा मोर्चा ने शिकायत थी। इसके बाद नगरपालिका ने अवैध स्मारक को हटाने का निर्देश दिया था।

calender
12 June 2023, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो