Bawaal: 'बवाल' फिल्म पर अब इजराइल ने जताई आपत्ति, यहूदियों के नरसंहार को लेकर विवाद जारी

Bawaal Movie: बॉलीवुड फिल्म 'बवाल' में जिस तरीके से यहूदियों के नरसंहार (होलोकास्ट) को दर्शाया गया है उसे लेकर यहूदी संगठन इसका विरोध कर रहे हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Embassy in India: इजराइली दूतावास ने बॉलीवुड फिल्म 'बवाल' को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. इजरायल ने कहा कि होलोकास्ट को दिखाने के लिए सही शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया है. बता दें कि यहूदी संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे है. कई संगठनों का कहना है कि फिल्म में लाखों लोगों की नियोजित हत्या और अत्याचार को फिल्म में बेहद हल्के स्तर से दिखाया गया है. 

भारत में इजराइल के दूतावास ने फिल्म 'बवाल' पर अपनी चिंता जताई है. इजराइली एंबेसी ने ट्वीट कर कहा कि हम मानते हैं कि ऐसा करने के पीछे कोई गलत मकसद नहीं होगा. लेकिन फिल्म में होलोकास्ट (नरसंहार) को दिखाने के ​लिए सही शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया. दूतावास ने लिखा,  "जो लोग होलोकास्ट की भयावहता के बारे में नहीं जानते हैं, हम उनसे गुजारिश करते हैं कि वे इसके बारे में खुद को शिक्षित करें." 

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी कहा कि फिल्म में ठीक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैंने बवाल फिल्म नहीं देखी और न ही देखूंगा, लेकिन जो मैंने पढ़ा है उसमें समझ आता कि फिल्म में होलोकास्ट को दिखाने के लिए कमजोर शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.'

बीजेपी नेता ने क्या कहा?

इजराइली दूतावास के ट्वीट के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, बवाल फिल्म बनाने वालों को इजराइल और दुनिया भर के यहूदी लोगों से मांफी मांगनी चाहिए. ​कपिल मिश्रा ने कहा, "ये फिल्म असंवेदनशील है और होलोकास्ट को तुच्छ बताने का प्रयास करती है. प्राइम वीडियो को इसे अपने प्लेटफॉर्म से हटा देना चाहिए."

calender
29 July 2023, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो