CBI ने शुरू कर दी मणिपुर वायरल वीडियो की जांच, इंफाल में मैतेई समुदाय की महिलाओं ने निकाला शांति मोर्चा

इस मामले में सीबीआई द्वारा FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है. वहीं इस दौरान इंफाल में मैतई समुदाय की सभी महिलाओं ने शक्ति प्रदर्शन किया है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

मणिपुर में हिंसा के चलते दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ( CBI ) ने जांच की जिम्मेदारी ले ली है. इस मामले में सीबीआई द्वारा FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है. वहीं इस दौरान इंफाल में मैतई समुदाय की सभी महिलाओं ने शक्ति प्रदर्शन किया है. 

मैतई समुदाय की महिलाओं ने की NRC लागू करने की मांग 

मैतई समुदाय की महिलाओं ने शनिवार को हज़ारों संख्या की तादाद में सड़कों पर निकलकर शांति मोर्चा निकाला. जिसमें उन सभी ने शांति के लिए अपील करते हुए कहा कि प्रशासन कुकी समुदाय के लिए कोई अलग से नियम न बनाये और मणिपुर की अखंडता को बरकरार रखा जाये. यही नहीं उन्होंने साथ ही एनआरसी लागू करने के साथ - साथ सभी विद्रोहियों के खिलाफ बंद न करने की मांग की है. 

बता दें कि CBI ने गृह मंत्रालय के निर्देश पर दो महिलाओं के साथ हुए सेक्सुअल असॉल्ट और हिंसा के मामले में FIR दर्ज कर ली है. इससे पहले मणिपुर पुलिस ने जो केस दर्ज किया था वह दोबारा से CBI ने रिराजिस्टर्ड किया है. जिसमें राज्य द्वारा CBI को यह बताया गया कि इस मामले में 7 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें वह शख्स भी शामिल है जिसने अपने फ़ोन से इस वीडियो को शूट किया था. 

अब CBI उन सभी को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी. इस जांच के दौरान दोनों पीड़ित लड़कियों के भी बयान दर्ज किये गए हैं जिसके बाद अब क्राइम सीन का भी जायजा लिया जायेगा . 
 

calender
29 July 2023, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो