कल शाम 6 बजे होगी CEC की बैठक, बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का हो सकता है ऐलान

Lok Sabha Elections 2024 : आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली थी, जिसमें दूसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती थी. अब यह बैठक 11 मार्च को शाम 6 बजे होगी.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Candidate 2nd List: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रही हैं. हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. अब सोमवार को दूसरी लिस्ट का भी ऐलान हो सकता है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक 10 मार्च यानी आज होने वाली थी, लेकिन इसे टाल दिया गया है. सूत्रों के अनुसार सीईसी की बैठक अब 11 मार्च को शाम 6 बजे होगी. उम्मीद की जारी रही है कि इस बैठर में दूसरी लिस्ट पर मुहर लग सकती है. 2 राज्यों में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय न होने की वजह से इस बैठक को टाल दिया गया है.

दूसरी लिस्ट पर लग सकती है मुहर

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दूसरी लिस्ट पर मुहर पर चर्चा हो सकती है. इस लिस्ट में भाजपा 150 से अधिक नामों का ऐलान कर सकती है. दूसरी लिस्ट के लिए पार्टी के आलाकमान की पहले ही बैठक हो चुकी है. इसमें राज्यवार नामों को लेकर चर्चा हुई थी. पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 2 मार्च को जारी की थी. पहली लिस्ट में बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी, गुजरात के गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था.

किस राज्यों में कितने उम्मीदवार

भाजपा ने पहली लिस़्ट में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. मध्य प्रदेश में 24, पश्चिम बंगाल में 20, गुजरात और राजस्थान की 15-15 सीटों के लिए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. वहीं केरल में 12, तेलंगाना, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11 सीटों पर नामों का ऐलाम किया है. इसके अलावा राजधानी दिल्ली की 5 और उत्तराखंड की 3, जम्मू कश्मीर की 2, गोवा, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार और दमन और दीव की 1-1 सीट पर उम्मीदवारों घोषित किए हैं.

calender
10 March 2024, 06:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो