Chennai News : तमिलनाडु में बाढ़ से मचा त्राहिमाम-त्राहिमाम, कई जिलों में रेट अलर्ट

Chennai Flood News : आईएमडी के अनुसार 19 मंगलवार 19 दिसंबर को कन्याकुमारी, तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Chennai Flood News : तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण जगह-जगह पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. प्रदेश के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेल्ली, थूथुकुडी और तेनकाशी सहित कई जिलों में मुसलाधार बारिश से तबाही मची हुई है. खेत, सड़कें, रिहायशी क्षेत्रों तथा पुल जलमग्न हो गए हैं. सोमवार को दक्षिणी तमिलनाडु के 39 इलाकों में अधिक बारिश हुई. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को सावधान रहने को कहा है.

उफान पर बह रही नदियां

सोमवार को थूथुकुडी जिले के कयालपट्टिम में सबसे ज्यादा 95 सेमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने तेनकासी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेल्ली और कन्याकुमारी जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटे में यहां पर कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं कन्याकुमारी जिले ओझुगिनचेरी में बाढ़ के कारण पानी का लेवल चार फुट से अधिक हो गया है.

लोगों की बढ़ी परेशानी

तमिलनाडु के जिलों में पानी घुसने की वजह से बाढ़ लोग तिरुनेलवेली जिले में दो मंजिला घर की छत पर शरण लिए हुए हैं. लोगों का कहना है कि इससे पहले उन्होंने इस तरीके के हालात नहीं देखे हैं. बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव और राहत अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए 84 नौकाएं तैनात की गई हैं.

आज भी हो सकती है बारिश

आईएमडी के अनुसार 19 मंगलवार 19 दिसंबर को कन्याकुमारी, तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी जिलों में भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु के मुख्य सचिव शिव दास मीणा ने बताया कि बाढ़ में फंसे लोगों में से कम से कम 7500 लोगों सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बाढ़ प्रभावित लोगों को 84 राहत शिविरों में रखा गया है. वहीं कॉमन अलर्ट प्रोटोकॉल के जरिए लगभग 62 लाख लोगों को एसएमएस के माध्यम से अलर्ट भेजा गया है.

calender
19 December 2023, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो