तिहाड़ में इन 6 लोगों से मिल सकेंगे CM केजरीवाल, जानिए कौन हैं वे लोग?

Arvind Kejriwal In Tihar Jail: जेल नियमों के अनुसार कोई भी कैदी जेल में मुलाकात और बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है. सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के अलावा 3 खास दोस्तों के नाम जेल प्रशासन को सौंपे है.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal In Tihar Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में  ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद आज (1 अप्रैल) राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. इस दौरान कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस दौरान उन्हें तिहाड़ की जेल नंबर-2 में रखा गया है. ऐसे में अब सीएम केजरीवाल ने जेल में मिलने के लिए जेल प्रशासन को 6 लोगों के नाम सौंपे है. ये उन 6 लोगों के नाम हैं, जिनसे दिल्ली सीएम की जेल में मुलाकात और बात हो सकेगी. 

बता दें, कि जेल नियमों के अनुसार कोई भी कैदी जेल में मुलाकात और बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केजरीवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के अलावा 3 खास दोस्तों के नाम जेल प्रशासन को सौंपे है. 

केजरीवाल ने इन 6 लोगों के नाम दिए 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  सीएम केजरीवाल ने जेल प्रशासन को जिन 6 लोगों के नाम सौंपे हैं. इसमें केजरीवाल की पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित, बेटी हर्षिता का नाम शामिल है.  इनके अलावा संदीप पाठक, विभव और एक अन्य दोस्त का नाम  शामिल है. 

तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रहेगे केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ की जेल नंबर 2 में अकेले रहेंगे.  जेल नंबर 2 में फिलहाल 600 कैदी हैं.  इनमें से अधिकत्तर सजायाफ्ता ( दंड पाया हुआ) कैदी हैं.  इस लिहाज से जेल नंबर 2 सुरक्षा के लिहाज से केजरीवाल के लिए सुरक्षित है. वहीं दिल्ली सीएम को तिहाड़ जेल का प्रिजनर एकाउंट भी दिया जाएगा, जिसमें केजरीवाल के परिवार के सदस्य पैसा जमा कर सकते हैं.  इस पैसे से वह तिहाड जेल की कैंटीन से खाने-पीने और रोजमर्रा सामान खरीद सकते हैं। 

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी 

सीएम केजरीवाल को बीते दिन 21 मार्च को ईडी की तरफ से मामले में गिरफतार किया था और वह 28 मार्च तक एजेंसी की रिमांड में थे. बता दें कि इससे पहले जेल नंबर 2 में आप सांसद संजय सिंह को रखा गया था. उन्हें पिछले दिनों ही 3 नंबर में शिफ्ट किया गया है. संजय सिंह को भी ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली आबकारी नीति मामले में पिछले साल अक्टूबर 2023 में गिरफ्तार किया था. वहीं मामले में दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं. दोनों ही नेता न्यायिक हिरासत में हैं.

calender
01 April 2024, 09:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो