Delhi Noida Traffic: किसानों के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली में बैरिकेडिंग, धारा 144 लागू

Delhi Noida Traffic: नोएडा पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सड़कों पर धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं उनकी मांग नोएडा व ग्रेटर नोएडा से संबंधित है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • किसानों बैरिकेडिंग को तोड़ दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं.
  • नोएडा में महामाया फ्लाईओवर पर लगा अधिक जाम.

Delhi Noida Traffic: दिल्ली में प्रवेश कर रहे प्रदर्शकरी किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की है. दरअसल प्रदर्शन की वजह से नोएडा की सड़कों पर अधिक जाम देखा जा रहा है. जिसके कारण पुलिस प्रशासन ने एहतियातन धारा 144 तत्काल लागू कर दिया है. 

किसानों से की पुलिस ने की बातचीत 

प्रदर्शनकारी किसानों को देखते हुए नोएडा पुलिस ने उनसे उनके मुद्दे को जानने की कोशिश की. जिस दौरान पता चला कि, उनकी मांग नोएडा व ग्रेटर नोएडा से संबंधित है. वहीं किसान प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में प्रवेश कर रहे थे, जिसको देखते हुए नोएडा पुलिस ने उन लोगों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोका है. 

किसानों की मांग

किसान सुखबीर खलीफा ने बताया कि, कितना भी बैरिकेडिंग को तोड़ने की जरूरत पड़े हम पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने आगे बताया कि, लगभग एक हजार किसान बैरिकेंडिंग से बहुत आगे निकल चुके हैं. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए उनसे आग्रह किया कि, उनके प्रदर्शन करने से नोएडा में महामाया फ्लाईओवर के पास से कालिंदी कुंज से लेकर नोएडा की तरफ के पूरे रास्ते पर ट्रैफिक मौजूद है. 

पुलिसबलों की निगरानी 

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा-दिल्ली बॉर्डर के पास दिल्ली पुलिस की बड़ी टीम तैनात की गई है. जिसमें रैपिड एक्शन फोर्स के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को निगरानी के लिए तैनात किया गया है. इसके साथ ही पुलिस के द्वारा कई लेयर बैरिकेड की व्यवस्था की गई है. 

प्रदर्शनकारियों का परिचय

जानकारी दें कि, गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली की संसद तक जाने की सोच रहे हैं. जबकि पुलिस यह प्रयास कर रही है कि, वो दिल्ली में किसी तरह प्रवेश न कर पाएं. जिसको देखते हुए किसानों से बातचीत करके उन्हें रोका जा रहा है. वहीं किसानों द्वारा किए गए प्रदर्शन के कारण ऑफिस जाने से लेकर अस्पताल जाने तक में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

पुलिस कर रही जांच

वहीं दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर नोएडा पुलिस सख्त कार्रवाई करते नजर आ रही है. इतना ही नहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे एवं डीएनडी सहित सारे जगहों पर जाम लगा हुआ है. जिसके कारण घंटों तक जाम का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. 

calender
08 February 2024, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो