Loksabha Election 2024: दिल्ली में 4 सीटों पर लड़ सकती है AAP, कांग्रेस को 3 सीटें- सूत्र

Loksabha Election 2024: सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि 4 सीटों पर लड़ सकती है आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • इसमें काफी देरी हो चुकी है, यह पहले ही हो जाना चाहिए था- केजरीवाल
  • कांग्रेस एक सीट की भी हकदार नहीं- संदीप पाठक

Loksabha Election 2024: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दिल्ली की सात में से तीन सीटें मिलने की संभावना है क्योंकि आप के साथ बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई है. इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली में AAP बची हुई बाकी चार सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. 

बातचीत में हुई देरी- केजरीवाल 

इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे को लेकर कहा था कि 'दोनों पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे का समझौता अपने आखिरी पड़ाव पर है. सीएम ने बातचीत में हुई देरी को लेकर अफसोस जताया था. उन्होंने कहा था कि 'देखते हैं अगले दो-तीन दिनों में क्या होता है. इसमें काफी देरी हो चुकी है, यह पहले ही हो जाना चाहिए था.'

कांग्रेस एक सीट की भी हकदार नहीं 

शुरू में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से केवल एक ही ऑफर की थी. जिसके बाद दोनों गठबंधन सहयोगियों के बीच तनाव बढ़ गया था. इसी को लेकर आप सांसद संदीप पाठक ने पिछले हफ्ते कहा था कि योग्यता के आधार पर, कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है, लेकिन 'गठबंधन के धर्म' को ध्यान में रखते हुए, हम उन्हें दिल्ली में एक सीट की पेशकश कर रहे हैं.' यह खबर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश में सीट-बंटवारे के समझौते के ठीक बाद आई है.

calender
22 February 2024, 11:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो