किसानों का आज शुरू होगा दिल्ली चलो मार्च, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Andolan 2024 : देश के कई राज्यों से किसान आज दिल्ली में दिल्ली चलो मार्च निकालेंगे. इसके लिए राजधानी में सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

calender
13 February 2024, 10:14 AM IST

Kisan Andolan 2.0 : देश के किसान एक बार फिर से अपनी पुरानी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. न्यूनतम समर्थन की गांरटी के लिए कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों के लिए पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है. अब किसान मंगलवार 13 फरवरी यानी आज दिल्ली कूच करेंगे और दिल्ली चलो मार्च निकालेंगे. इस प्रोटेस्ट को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइडरी जारी की है, जिसमें लोगों को राष्ट्रीय राजधानी की तीन सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में बताया गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर 13 फरवरी को कई किसान संघों, जिसमें अधिकतर यूपी, हरियाणा और पंजाब से हैं, दिल्ली मार्च का आह्वान किया है. इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात परामर्श में कहा है कि नेशनल हाईवे-44 से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की तरफ जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनूं का टीला से सिग्नेचर ब्रिज होकर खजूरी चौक से होते हुए लोनी बॉर्डर और खेकड़ा के रास्ते से केएमपी तक जाएंगी.

गाजीपुर से गाजियाबाद जाने वाले वाहन

एडवाइजरी में कहा गया कि दिल्ली से गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाले वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या फिर पड़पड़गंज रोड, चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार से होकर गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से बाहर निकल सकते हैं. इसमें कहा गया कि रोहतक रोड के जरिए बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले वाहनों को नजफगढ़ झाड़ौदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी है.

calender
13 February 2024, 06:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो