पंजाब-हरियाणा के किसानों का आज मार्च, दिल्ली में लगी धारा-144

Farmer Protest: हरियाणा और पंजाब के किसानों की तरफ से 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने तैयारियों के बीच अब राजधानी में धारा-144 लगा दी गई है. इसकी सूचना दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दी है.

calender
12 February 2024, 01:09 PM IST

Farmer Protest: पंजाब और हरियाणा के किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली में मार्च के आह्वान के बाद धारा-144 लगाने का फैसला किया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने इसकी सूचना दी है. 

हम हर चीज को मॉनिटर कर रहे हैं: DCP जॉय टिर्की

उत्तर पूर्वी दिल्ली के DCP जॉय टिर्की ने कहा कि, सोशल मीडिया से लेकर हम हर चीज को मॉनिटर कर रहे हैं. हम लोगों ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 11 तारीख से ही अपनी व्यवस्था शुरू कर दी थी, 1200 जवानों को लामबंद किया गया है. अब तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर थोड़ा दबाव रहेगा. बड़ी सड़कों पर हमने प्रमुख इंतज़ाम किए हैं और छोटी सड़कों पर भी नजर बनाए हुए हैं. बॉर्डर पर हमने बहुपरतीय सुरक्षा और चेकिंग की व्यवस्था की है.  

किसान के मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क 

किसानों के मार्च को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए प्रशासन ने हरियाणा और पंजाब से लगने वाले सिंघु बॉर्डर पर कटीले तार लगा दिए हैं. सड़कों पर सीमेंट के बैरिकेड के साथ कटिले तार बिछा दिए हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी जोरो-शोरो से तैयारी शुरू कर दी है. क्योंकि दिल्ली पुलिस को डर है कि पश्चिम यूपी के किसान संगठन भी इसमें शामिल न हो जाएं. अगर वहां के किसान भी शामिल हो गए तो जाहिर सी बात है कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे भी बाधित हो सकता है. 

calender
12 February 2024, 12:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो