Delhi: मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका, कल होगी सुनवाई

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की। कल उनकी इस याचिका पर कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

calender
05 April 2023, 08:32 PM IST

हाइलाइट

  • मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका।
  • गुरूवार को होगी जमानत याचिका पर सुनवाई।
  • सोमवार को सीबीआई कोर्ट ने 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। कल यानी गुरूवार को कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी। बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया न्यायिक हिरासत में है। हाल ही में सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानता याचिका को खारिज कर दिया था। पिछले महीने सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद सिसोदिया को किया था।  

राउज एवेन्यू कोर्ट ने बढ़ाई थी सिसोदिया की न्यायिक हिरासत

सोमवार को सीबीआई की राउज एवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया था। सीबीआई की ओर से पेश वकील ने कोर्ट में कहा था कि मामले की जांच अहम मोड़ पर है। इसलिए हम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने की मांग करते है। इसके बाद कोर्ट ने 14 दिनों के लिए मनीष सिसोदिया न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया था।   बता दें कि सिसोदिया सीबीआई जांच के साथ ही ईडी जांच का भी सामना कर रहे है। 

सिसोदिया तीन अप्रैल को कोर्ट में पेश हुए थे

सोमवार को सीबीआई ने दोपहर करीब दो बजे मनीष सिसोदिया को कोर्ट में किया था। जहां पर कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है और 17 अप्रैल तक उन्हें न्यायिक हिरासत भेज दिया था। कोर्ट में सीबीआई की ओर से पेश अधिवक्ता ने दलील दी थी कि मामले की जांच अहम पड़ाव से गुजर रही है। जांच एजेंसी के आग्रह करने पर कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया था। 

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। तब हाईकोर्ट ने सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और उन्हें निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल करने के लिए कहा था। दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को करीब आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था।

calender
05 April 2023, 08:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो