Delhi weather: दिल्लीवासियों को आज गर्मी से मिलेगी राहत, हवाओं के साथ होगी बूंदाबांदी, जानें इस हफ्ते का मौसम

Delhi weather: मौसम विभाग ने दिल्लीवासियों के लिए इस हफ्ते राहत भरी खबर लेकर आई है. आईएमडी का पूर्वानुमान है कि इस हफ्ते दिल्ली में हल्की बारिश के साथ ठंडी हवाएं बह सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi weather: मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के रिपोर्ट के अनुसार इस हफ्ते के दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश के साथ ठंडी हवाएं बहने का अनुमान है जिससे गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलने की संभावना है. वहीं आज यानी शुक्रवार के लिए आईएमडी का पूर्वानुमान है कि रात में तेज हवाएं और बूंदाबांदी होगी, वहीं शनिवार को बहुत हल्की बारिश से शहर में तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि रविवार को हल्की बारिश, तूफान और तेज हवाएं (30 से 40 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं. इस दौरान तापमान में कुछ हद तक गिरावट हो सकती है जिससे गर्मी से राहत मिलेगी.

आज कैसे रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार यानी आज दिल्ली के आसमानों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान दिन में 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. रात के समय बूंदाबांदी होने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए अपडेट जारी की है. शनिवार और रविवार को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी के रिपोर्ट के अनुसार अगले सप्ताह यानी सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश यानी बूंदाबांदी होगी. वहीं इसके बाद बुधवार तक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. इस गर्मी में दिल्ली में अब तक का सबसे अधिक अधिकतम तापमान इस सप्ताह की शुरुआत में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

प्रदुषण के स्तर पर भी मिलेगी राहत

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का एक्यूआई 178 दर्ज किया गया था जो कि मध्यम श्रेणी में था. वहीं बुधवार को एक्यूआई 225 दर्ज किया था जो बेहद खराब था. पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदूषण के स्तर में 47 अंकों की गिरावट देखने को मिली हैं. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में प्रदूषण का स्तर सम्मान रहेगा जिससे लोगों को राहत मिलेगी.

calender
10 May 2024, 06:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो