कमलनाथ की मुलाकात सोनिया गांधी के साथ, आखिर क्या होगा राजनीति बदलाव?

Kamal Nath Meeting: पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीते दिन कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की है, जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि, कमलनाथ ये मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए कर रहे हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • कमलनाथ ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए सीट का ऐलान बेटे नकुल के लिए किया था. 
  • मध्यप्रदेश राज्य के राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी को एक सीट मिलने की बात सामने आ रही है.

Kamal Nath Meeting: कांग्रेस नेता कमलनाथ के बीते दिन सोनिया गांधी से मुलाकात की खबर सामने आ रही है. दरअसल मध्यप्रदेश राज्य के राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी को एक सीट मिलने की बात पर कहा जा रहा है कि, कमलनाथ इस सीट को पाने के लिए सोनिया गांधी से मिले हैं. दरअसल कमलनाथ चाहते हैं कि, राज्यसभा सीट उन्हें मिल जाए ताकि वह छिंदवाड़ा का सीट अपने बेटे नकुल नाथ को दे पाएं. इतना ही नहीं कुछ समय पहले ही उन्होंने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट का ऐलान बेटे नकुल के लिए किया था. 

लोकसभा चुनाव की तैयारी 

कमलनाथ ने कुछ समय पहले ही इस बात को कन्फर्म किया था कि, आने वाले लोकसभा चुनाव में उनके बेटे नकुलनाथ उतरने वाले हैं. दरअसल बेटे नकुलनाथ के ऐलान के बाद कमलनाथ ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इसलिए इस मीटिंग को विशेष माना जा रहा है. 

राज्यसभा चुनाव की है बारी

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश राज्यसभा में 5 सीट अभी पूरी तरह से खाली है. जिनके लिए आने वाले 27 फरवरी को मतदान होने हैं. इस हालात में इलेक्शन कमीशन 5 सीटों सहित कुल 56 सीटों का निर्णय लेगी. खबर मिल रही है कि, 15 फरवरी को नामंकन, 16 को पत्रों का जांच, 20 फरवरी को वापसी के साथ 27 को रिजल्ट सामने आएंगे. जबकि इस वोटिंग में कुल 230 सदस्य वोट करेंगे. 

कमलनाथ का बयान

दरअसल पूर्व सीएम कमलनाथ ने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि, " कांग्रेस पार्टी ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है और नकुल नाथ एआईसीसी द्वारा नामांकित किए जाने के बाद छिंदवाड़ा से फिर से चुनाव लड़ेंगे." 

calender
10 February 2024, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो