Delhi Weather Update: दिल्ली में जारी रहेगी बारिश, एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना, जानिए आज का अपडेट

Delhi Weather Update: पिछले कुछ दिनों में दिल्ली का मौसम सुहावना हुआ है, बारिश की वजह से उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है. जानिए आज दिल्ली-एनसीआर का मौसम कैसा रहेगा?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है
  • बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश बूंदाबांदी के साथ बादलों की आवाजाही रहेगी. इससे उमस भरी गर्मी से राहत बनी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों में हल्की बारिश लगातार होती रहेगी. इी के साथ सोमवार को दिल्ली का तापमान बी सामान्य बना रहेगा. बारिश की वजह से मौसम नम है जिसकी वजह से अभी गर्मी से राहत बनी हुई है. 

गर्मी से मिलेगी राहत

मानसून के बाद से दिल्ली में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही थी. लेकिन पिछले दिनों में हुई बारिश के बाद से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ठंडक हो गई है. सुबह शाम मौसम में ठंडक है, दिन में धूप निकल रही है. बारिश के बाद से ही हवा में नमी का स्तर 90 से 63 है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को दिलल्ी के कई इलाकों में बारिश होगी. इसके साथ ही अगले 4 दिनों तक गर्मी सेराहत मिलेगी. 

संतोषजनक श्रेणी में हवा का स्तर

बारिश के बाद से दिल्ली की हवा भी साफ बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सोमवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 63 रहा. इस लेवल की हवा को "संतोषजनक" श्रेणी में रखा जाता है.

जारी रहेगी बादलों की आवाजाही  

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी कई दिनों तक जारी रहेगी. जिसके चलते उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों तक हल्की बारिश होगी. इसके साथ ही बादलों की आवाजाही रहेगी. सोमवार को राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहा. अधिकतम तापमान 34.3 जबकि न्यूनतम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

तापमान रहेगा सामान्य

लगातार बारिश और आसमान में बादलों की आवाजाही की वजह से मौसम में नमी बनी हुई है. इसके साथ ही मंगलवार को भी अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य बना रहने की संभावना है. 

calender
19 September 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो