Weather Update Today: यूपी - दिल्ली समेत कई राज्यों में मेहरबान हुए इंद्रदेव, झमाझम बरसात ने बनाया मौसम खुशनुमा, अलर्ट जारी

Weather Update Today: बीते समय जहां लोग भीषण गर्मी से बेहाल हो रहे थे वहीं अब मानसून के आने से मौसम एकदम खुशनुमा हो गया है, जहां बारिश के बाद लोग गर्मी और उमस से जूझ रहे थे, उनके लिए यह खबर चेहरे पर मुस्कान ला देगी -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Weather Update Today: बीते दिन झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है, तो वहीं असम, बिहार और गुजरात जैसे इलाकों में बाढ़ हालात भी बन गए हैं. इसके अलावा IMD ने राजधानी दिल्ली -यूपी के कई राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

अगले कुछ दिनों तक मौसम रहेगा खुशनुमा 

आपको बता दें कि दिल्ली में आज भी आप इस खुशनुमा झमाझम बारिश में भीगने का आनंद उठा सकेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली - NCR के कई इलाकों में हल्की - हलकी बारिश देखने को मिलेगी. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 4 से 5 दिनों तक मौसम में ऐसा ही माहौल देखने को मिलेगा साथ ही तापमान में भी गिरावट आएगी, और तो और 11 और 12 जुलाई को तेज़ बारिश होने की तीव्र संभावना है.

यहां रहेगी अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना 

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 4 दिनों में अंदर - अंदर भारी बरसात होने का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यूपी की राजधानी लखनऊ और गाज़ियाबाद में भी आज बारिश होने के आसार काफी हैं. जिससे लोगों को उमस से छुटकारा मिलेगा.

जानकारी के लिए बता दें उत्तराखंड के चंपावत(Champawat) ,ऊधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) , नैनीताल (Nainital) और हरिद्वार (Haridwar) में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. बता दें कई जगहों और राज्यों में बाढ़ जैसे माहौल उत्त्पन्न हो गए हैं जिसमें नदियों से लेकर नालों तक उफान मार रहें हैं.


 

calender
07 July 2023, 09:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो