PM Modi: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रो के राजनयिक सलाहकार इमैनुएल बोने ने पीएम मोदी से की मुलाकात

PM Modi Paris Visit: पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बैस्टिल दिवस पर पेरिस में अपने मित्र राष्ट्रपति मैक्रों से मिलने के लिए उत्सुक हूं. भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी वैश्विक भलाई के लिए बहुत महत्व रखती है.'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Emmanuel Bonne Meet PM Modi: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के राजनयिक सलाहकार इमैनुएल बोने ने गुरूवार (6 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान इमैनुएल बोने ने पीएम मोदी को उनकी आगामी फ्रांस यात्रा के संदर्भ में द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति की जानकारी दी. 

पीएम मोदी ने इस महीने 14 जुलाई को फ्रांस के बैस्टिल दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रपति मैक्रो का आभार व्यक्त किया. हिरोशिमा में राष्ट्रपति  मैक्रो के हुई मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि पेरिस में बातचीत दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "बैस्टिल दिवस पर पेरिस में अपने मित्र राष्ट्रपति मैक्रों से मिलने के लिए उत्सुक हूं. भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी वैश्विक भलाई के लिए बहुत महत्व रखती है."

इससे पहले राष्ट्रपति मैक्रों के कूटनीतिक सलाहकार इमैनुएल बोने ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, डोभाल और बोने ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक बातचीत को आगे बढ़ाया. इसके अलावा पीएम मोदी की अगले सप्ताह होने वाली फ्रांस यात्रा के बारे में भी चर्चा की गई. 14 जुलाई को पेरिस में बैस्टिल दिवस समारोह में पीएम मोदी विशेष अतिथि होंगे. बता दें कि बोने और डोभाल दोनों एक दूसरे की समकक्ष है.

calender
06 July 2023, 08:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो