Elvish Yadav: क्या है 'जहर कांड', जिससे एल्विश पहुंचे हवालात, बिगड़ा सिस्टम

Elvish Yadav: सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने यू्ट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई.

JBT Desk
JBT Desk

Elvish Yadav: सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने यू्ट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई. इस दौरान नोएडा पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर उपस्थित हैं. एल्विश के लिए पुलिस ने पहले से सवाल तैयार किए थे. कोर्ट के आदेश पर फिलहाल उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है

रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पहले ही गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर चुकी है. एल्विश यादव का केस नोएडा से लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

YouTuber और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव की गिरफ्तारी पर, डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने कहा कि "वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम -1972 के तहत एक मामला दर्ज किया गया था, (एलविश यादव और अन्य के खिलाफ). आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और हिरासत में लिया गया था." उक्त मामले में एनडीपीएस एक्ट की धाराएं बढ़ाकर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.”

ये हैं पूरा मामला

पुलिस ने साल 2023 में नवंबर के महीने में सांप का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था. यह कार्रवाई पीपल फॉर एनिमल संस्था के गौरव गुप्ता की शिकायत पर हुई थी. गौरव का आरोप था कि नोएडा में रेव पार्टियों में सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता है और वीडियो बनाए जाते हैं. इसके आधार पर ही ड्रग्स डिपार्टमेंट ने वन विभाग के साथ सेक्टर-51 के एक बैक्वेट हॉल पर छापा माराय गया था और मौके पर रविनाश, नारायण, जयकरन, राहुल और टीटूनाथ का नाम शामिल था.

राहुल के पास से पुलिस को करीब 20ml जहर मिला था. जानकारी के मुताबिक इस जहर को टेस्ट के लिए भेजा गया तो फोरेंसिक रिपोर्ट के इस बात की पुष्टि की गई थी ये कोबरा का जहर था. पुलिस का आरोप था कि एल्विश रेव पार्टी में सापों के जहर की सप्लाई करने के साथ- साथ अपने शूट में भी सांपों का इस्तेमान करते हैं.

calender
17 March 2024, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो