"शेप अप या पुलिस लाइन जाओ": हरियाणा सरकार का मोटे पेट वाले पुलिसकर्मियों को संदेश

अनिल विज द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अधिक वजन वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए. व्यायाम के माध्यम से फिटनेस हासिल करने के बाद वे एक बार फिर से ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हरियाणा पुलिस में अब नया बदलाव होने जा रहा है। अब हरियाणा की सड़को पर मोटी तोंद वाले पुलिसवाले दिखाई नहीं देंगे। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने ये कड़ा आदेश जारी किया है। विज के आदेश के अनुसार अब मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर पुलिस लाइन में किया जाएगा।

शुक्रवार को राज्य गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को इस बात लिखित आदेश जारी किए हैं। अनिल विज द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अधिक वजन वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए. व्यायाम के माध्यम से फिटनेस हासिल करने के बाद वे एक बार फिर से ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं।

वजन कम करने के लिए करें योग

गृह मंत्री के आदेश के अनुसार उन्होंने लिखा है कि मै चाहूंगा कि पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपनी फिटनेस बनाए रखे। जिन पुलिस वालों के वजन काफी हद तक बढ़ गया है उन्हे पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाए। जब तक वो ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते है उनसे योग करवाया जाए, ताकि पुलिसकर्मियों को फिट कर राज्य का अपराधमुक्त किया जा सके।


 

calender
19 May 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो