Jharkhand: CM हेमंत सोरेन ने मानी ईडी की बात सारी, आठवें समन पर बयान देने की है तैयारी

Jharkhand: ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को आंठवा समन भेजा था, जिस समन को सीएम ने पूरी तरह से गैरकानूनी बताया था, साथ ही कहा कि मैं पहले ही अपनी संपत्तियों का पूरा ब्योरा दे चुका हूं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.
  • सीएम ने कहा मैं अपना बयान ईडी को देने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

Jharkhand: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने लगातार आंठवा समन भेजा था, मगर सीएम ईडी के समझ पेश होने से इंकार कर रहे थे. इसी बीच खबर मिल रही है कि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आठवें समन पर सीएम बयान दर्ज करवाने के लिए तैयार हो गए हैं. बता दें कि, ईडी द्वारा भेजे गए सात समन में सीएम ने एजेंसी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की आलोचना की थी. ईडी के पत्र को सोरेन ने गैरकानूनी कहा था. 

हेमंत सोरेन को मिला आंठवा समन 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि, ईडी ने उनको आंठवा समन भेजा था. ईडी ने अपने भेजे पत्र में 16-20 जनवरी तक पेश होकर बयान दर्ज करने की बात लिखी हुई है. उन्होंने बताया कि, मैं अपना बयान ईडी को देने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. आगे उनका कहना था कि, ईडी 20 जनवरी को उनके सचिवालय में पूछताछ कर सकती है.

सीएम ने कहा मुझे जारी किया गया समन पूरी तरह से गैरकानूनी है. मैं पहले ही अपनी संपत्तियों का पूरा ब्योरा दे चुका हूं. आगे उन्होंने कहा कि, ईडी झारखंड सरकार को कार्य करने में बाधा डाल रही है. इतना ही नहीं सीएम मुख्यालय के एक अफसर ने कहा कि, सीएम आने वाले 20 जनवरी को रांची में ईडी के समक्ष पेश रहेंगे.  

क्या है मनी लॉन्ड्रिंग का पूरा मामला

आपको बता दें कि, सीएम हेमंत सोरेन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. दरअसल झारखंड में अवैध तरीके से जमीन हड़पने का काम भू माफियाओं द्वारा किया जा रहा है. इन सारे मामले को लेकर ईडी कार्रवाई कर रही है. इतना ही नहीं ईडी अब तक 14 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज चुकी है. वहीं इस पूरे जांच में आईएएस अधिकारी छवि रंजन का भी नाम मौजूद है. इनके साथ-साथ कई अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. 

calender
16 January 2024, 08:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो