Madhya Pradesh: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जीतू पटवारी ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए रविवार, (24 दिसंबर) को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

MP Congress President Jitu Patwari: मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए रविवार, (24 दिसंबर) को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की. इस दौरान आगामी लोकसभा से पहले प्रदेश के भीतर संगठन को कैसे मजबूत किया जाए इस पर विचार-विमर्श किया गया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने कार्यकर्ताओं को यह भी निर्देश दिया कि जनता तक कैसे पहुंचा जाए.

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने इस महीने की शुरुआत में कमलनाथ को पार्टी के मध्य प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था और उनकी जगह कांग्रेस नेता जीतू पटवारी को नियुक्त किया था.

हिंदी पट्टी एक बड़े हिस्से में सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस 

चार राज्यों के चुनाव नतीजे, खासकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली हार 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि अब वह हिंदी पट्टी के एक बड़े हिस्से में सत्ता से बाहर हो गई है. वहीं, राजस्थान की बात करे तो वोटों की गिनती से पहले जो एग्जिट पोल की रिपोर्ट सामने आए थे वह आखिरी के नतीजे से काफी अलग रहे, जिसमें भाजपा 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में सफल रही तो दूसरी ओर कांग्रेस को केवल 69 सीटों पर ही जीत सकी. 

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी आगामी चुनावों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. पार्टी ने 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही पार्टी 15 जनवरी के बाद क्लस्टर बैठकें शुरू करेगी और युवा मोर्चा देशभर में 5000 सम्मेलन करेगा.

नए मतदाताओं को जोड़ने में लगी भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक शनिवार को संपन्न हुई. इस बैठक में बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही पार्टी नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए देशभर में अभियान चलाएगी. नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बीजेपी बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में सभी अधिकारियों से लोकसभा चुनाव में बंपर जीत का अंतर सुनिश्चित करने को कहा है.

calender
24 December 2023, 06:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो