LK Advani Reaction: भारत रत्न के ऐलान पर लाल कृष्ण आडवाणी ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया, बोले- मेरा जीवन

LK Advani Reaction: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवानी ने भारत रत्न मिलने पर उन्होंने अपना रिएक्शन दिया है. इस प्रतिक्रिया में उन्होंने क्या कुछ कहा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

LK Advani On Bharat Ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 3 फरवरी को भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवानी को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान किया है. इस पर पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवानी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरा, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है, जिनका पालन करने का मैंने प्रयास किया.

लाल कृष्ण आडवानी ने अपने आधिकारक बयान में लिखा कि, "अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता के साथ, मैं 'भारत रत्न' स्वीकार करता हूं. यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है जिनसे मैंने अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा की है."उन्होंने कहा, जब से मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) में उसके स्वयंसेवक के रूप में शामिल हुआ हूं. तब से जीवन में मुझे जो भी कार्य सौंपा गया है, मैंने उसे निस्वार्थ किया."

पीएम मोदी ने दी बाधाई

इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि,  "मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि, "अगर मैं वर्तमान राजनीतिक स्थिति को देखूं तो लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देना राजनीति में एक सुनहरा दिन है. पीएम मोदी की घोषणा कृतज्ञता की भावना को दर्शाती है हर कोई इससे बहुत खुश है."
 

calender
03 February 2024, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो