भोपाल: 11 घंटों की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर पाया काबू, कई विभागों ने संभाला था मोर्चा

भोपाल में सतपुड़ा भवन नामक सरकारी ईमारत में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से भीषण आग लग गयी, जिसके 11 घाटों बाद 95 फीसदी तक आग पर काबू पाया गया।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • इस आग पर काबू पाने के लिए CM शिवराज सिंह ने हर मुमकिन प्रयास किये हैं, जिसमें कई विभाग शामिल हैं

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की एक सरकारी ईमारत सतपुड़ा भवन में भयंकर आग लग गयी जिसके 14 घंटों की मशक्क्त के बाद इसपर काबू पाया गया है। बता दें कि जानकारी के अनुसार यह आग शॉर्ट सर्किट होने कारण लगी थी जिसने एक भयंकर रूप ले लिया। देर रात फायर फाइटर्स और इंदौर से आई विशेष गाड़ी ने काफी मदद की। 

95 फीसदी पाया आग पर काबू 

बता दें कि इससे पहले रात करीबन 3 बजे तक 11 घंटों की मशक्क्त करने के बाद आग पर 95 फीसदी तक काबू पा लिया था। भोपाल के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारि मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि अब आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ हिस्सों में रह - रहकर आग फिर से लग रही है पर वह सामान्य है। आग पर काबू करने के लिए जितने भी संसधनों की आवश्यकता हुई हमने वह सभी इस्तेमाल किये हैं। आग की वजह से बिल्डिंग काफी देर तक जलती रही जिससे इमारत गिरने का खतरा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए बिल्डिंग में जब तक किसी को जाने नहीं दिया जायेगा जब तक एक्सपर्ट्स की जांच नहीं होती। 

इन विभागों ने की आग बुझाने में मदद 

मुख्यमंत्री (CM) शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी को फ़ोन पर इस घटना की जानकारी दी थी। इस आग पर काबू पाने के लिए CM शिवराज सिंह ने हर मुमकिन प्रयास किये हैं। जिसमें कई विभाग शामिल हैं जैसे -आर्मी, भेल, CIASF, एयरफोर्स, एयरपोर्ट और अन्य शामिल रहें। 
 

calender
13 June 2023, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो