MP: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग 6 फ्लोर तक पहुंची, कई गोपनीय दस्तावेज जलकर राख

मध्य प्रदेश के भोपाल में सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल पर लगी आग अब इमारत की छठी मंजिल तक पहुंच गई है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • MP: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग 6 फ्लोर तक पहुंची, कई गोपनीय दस्तावेज जलकर राख

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन सोमवार शाम को आग लग गई। आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी, जो अब बढ़कर छठी मंजिल तक पहुंच चुकी है। इस भवन में संचालित कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक हो गए है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग लगने की जानकारी बाहर आते ही पूरी इमारत को खाली करा लिया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए करीब 30-40 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच मौजूद है।

अब इस घटना को लेकर भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह का बयान सामने आया है दमकल की 30-40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हमें उम्मीद है कि कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया जाएगा। लगभग 8-10 जवान भी मौके पर मौजूद हैं। कोई जनहानि नहीं हुई है।

शहर के अरेरा हिल्स के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) आरके सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि “सतपुड़ा भवन में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है क्योंकि वहां काम कर रहे कर्मचारी तुरंत कार्यालय से बाहर निकल गए। आग बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर 50 फीसदी काबू पा लिया गया है। आग के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।” 

इस घटना को लेकर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि छठी मंजिल पर अचानक आग भबकी है। बाकी मंजिल पर आग पूरी तरह बुझ गई है। हमारी टीमें आग बुझाने में लगी हैं, जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। काफी बड़े इलाके में आग बुझा दी गई है, सिर्फ कुछ इलाके ही बाकी हैं। कोई जनहानि नहीं हुई है।

बता दें कि राज्य आपदा आपात प्रतिक्रिया बल (SDERF) की टीम भी मौके पर मौजूद थी। नगर निगम की टीम के साथ भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) की फायर ब्रिगेड की टीमों को भी बुलाया गया है।

calender
12 June 2023, 08:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो