मध्य प्रदेश: विदिशा जिले के कजरी बरखेड़ा में ढाई साल की बच्‍ची बोरवेल में गिरी, मौके पर पहुंची SDM टीम, बचाव कार्य जारी

मध्यप्रदेश: विदिशा जिले के पथरिया थाना क्षेत्र के गांव कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को सुबह के समय खेलते-खेलते अचानक एक ढाई वर्ष की बच्ची अस्मिता अहिरवार घर के आंगन में खुले पड़े 20 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्यप्रदेश: विदिशा जिले की सिरोंज तहसील के गांव कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को सुबह के समय खेलते-खेलते अचानक एक ढाई वर्ष की बच्ची अस्मिता (रूक्मणी) अहिरवार घर के आंगन में खुले पड़े 20 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी. बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घटना के बाद से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. अधिकारियों के मुताबिक अभी बच्ची की आवाज आ रही है. गड्ढे में आक्सीजन पहुंचाई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार पथरिया थाना क्षेत्र के गांव कजरी बरखेड़ा में इंदर सिंह अहिरवार द्वारा घर के बाहर ही पानी के लिए बोरवेल की खुदाई करवाई जा रही थी. बोरवेल के गड्ढे पर कोई ढक्कन नहीं होने के कारण मंगलवार सुबह करीब दस बजे इंदर सिंह की ढाई वर्ष की बेटी अस्मिता इस गड्ढे में गिर गई. घटना की जानकारी मिलते ही SDM हर्षल चौधरी प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और 11 बजे से बचाव कार्य शुरू कर दिया.

SDM चौधरी के अनुसार बोरवेल के बगल में दो बुलडोजर से समानांतर गड्ढा किया जा रहा है. इस गड्ढे से बोरवेल तक सुरंग बनाकर बच्ची को बाहर निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि दोपहर तक करीब 15 फीट गढ्ढा खोदा जा चुका है. घटना की जानकारी मिलने के बाद सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा, कुरवाई विधायक हरि सिंह, प्रभारी कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ डा. योगेश भरसट, एसपी दीपक शुक्ला भी मौके पर (गांव) पहुंच गए है.

कच्चे मकान को गिराकर शुरू हुआ बचाव कार्य -

बता दें कि इंदर सिंह के घर के सामने उन्हीं का एक कच्चा मकान था, जिसकी वजह से बुलडोजर बोरवेल के बगल में गड्ढा नहीं खोद पा रहे थे. इसके कारण पहले कच्चे मकान को गिराया गया, इसके बाद गड्ढे की खोदाई शुरू की है. दो बुलडोजर के अलावा दो ट्रैक्टर ट्राली भी मलबा हटाने में लगी हुई हैं. घटना स्थल के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है. गांव में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. उसे नियंत्रित करने के लिए आसपास के पांच थानों के पुलिस बल को लगाया गया है.

जिले के प्रभारी मंत्री ने दी युद्धस्‍तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश -

वहीं जिले के प्रभारी मंत्री विश्‍वास सारंग ने घटना की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारियों से फोन पर बात की और घटना के बारे में अपडेट लिया. उन्‍होंने युद्धस्‍तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

calender
18 July 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो