Maharashtra: सड़क पर लेटे मरीज, रस्सी पर ग्लूकोज की बोतल लटकाकर हुआ इलाज, वीडियो वायरल

Maharashtra: ये घटना महाराष्ट्र के बुलढाणा की है. जहां करीब 300 मरीजों का इलाज ऐसे ही किया गया है. कहा जा रहा है कि ये सभी लोग एक धार्मिक आयोजन के दौरान परोसे गए भोजन को खाकर बीमार हुए थे. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Patient Treated on Road In Maharashtra: स्वास्थ्य विभाग हमेशा ही असुविधाओं को लेकर चर्चा में रहता है. कभी चिकित्सक को लेकर तो कभी सरकारी अस्पतालों की सफाई ये हमेशा ही सुर्खियों में रहा है. एक ऐसी ही घटना महाराष्ट्र से सामने आ रही है. जहां अस्पताल में सुविधा नहीं होने पर मरीजों को सड़क पर लेटा कर इलाज किया गया. वहीं, ग्लूकोज की बोतलों को टांगने के लिए रस्सी का इस्तेमाल हुआ. अस्पताल के बाहर सड़क पर इलाज करा रहे मरीजों की यह तस्वीर अब तेजी से वायरल हो रही है.

बता दें कि ये घटना महाराष्ट्र के बुलढाणा की है. जहां करीब 300 मरीजों का इलाज ऐसे ही किया गया है. कहा जा रहा है कि ये सभी लोग एक धार्मिक आयोजन के दौरान परोसे गए भोजन को खाकर बीमार हुए थे. 

काफी संख्या में लोग हुए थे बीमार

जानकारी के मुताबिक, काफी संख्या में लोगों बीमार होने की सूचना मिलने के बाद उन्हें तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया था. वहीं, मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में बीमार लोगों के कोई भी उचित व्यवस्था नही थी. स्थिति ऐसी थी कि अस्पताल के अंदर भी कई मरीजों का इलाज फर्श पर लिटाकर किया गया. जबकि कई मरीज ऐसे भी थे जिनका उपचार सड़क पर ही करना पड़ा था.

30 मरीजों की हालत गंभीर 

इस घटना को लेकर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर जिन लोगों को इलाज किया जा रहा था, उस दौरान उनके परिजन भी वहीं मौजूद थे. मरीजों के परिजनों ने मिडिया से बातचीत में कहा कि जब वह अपने मरीज को लेकर इस अस्तपाल में पहुंचे तो वहां डॉक्टर तक भी उपलब्ध नहीं थे. कुछ देर तक जब कोई डॉक्टर वहां नहीं आया तो परिजनों को प्राइवेट से डॉक्टर को बुलाना पड़ा. अधिकारियों के अनुसार इस घटना में 30 मरीजों की हालत ज्यादा गंभीर है.  

calender
21 February 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो