हिट एंड रन मामले का आरोपी मिहिर शाह गिरफ़्तार, अन्य 12 लोग भी हिरासत में

Mihir Shah Arrested: मुंबई के वर्ली हिट एंड रन मामले में सबसे बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. मुंबई पुलिस ने आखिरकार इस मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है. मिहिर शाह पिछले दो दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था. लेकिन अब पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Mihir Shah Arrested: मुंबई के वर्ली हिट एंड रन केस के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंबई पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. हादसे के बाद आरोपी मिहिर शाह फरार हो गया. तभी से वह लापता था. लेकिन पुलिस ने आखिरकार मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके साथ 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन 12 लोगों को शाहपुर से गिरफ्तार किया गया है. 

इन 12 लोगों में मिहिर शाह की मां और बहन भी शामिल हैं. जानकारी सामने आ रही है कि इन 12 लोगों ने अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीकों से मिहिर शाह को भागने में मदद की. इस बीच मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को हिरासत में लिया था. लेकिन आज कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. इसके बाद खबर सामने आ रही है कि मिहिर शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला

वर्ली हिट एंड रन मामले में मुंबई पुलिस ने आखिरकार सबसे बड़ी कार्रवाई की है. मुख्य आरोपी मिहिर शाह, जिसकी मुंबई पुलिस पिछले दो दिनों से तलाश कर रही थी, आखिरकार वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। मिहिर शाह ने तेज रफ्तार कार से एक दंपत्ति की बाइक को टक्कर मार दी. दिलचस्प बात यह है कि वह यहीं नहीं रुका, बल्कि वह महिला के शव को गाड़ी में रखकर अपने साथ ले गया। टक्कर के बाद अगर वह कार रोक देता तो महिला की जान बच सकती थी। लेकिन आरोपियों ने कार नहीं रोकी और महिला को काफी दूर ले गए. इससे महिला की मौत हो गयी.

72 घंटे से था फरार

इस घटना के बाद आरोपी मिहिर शाह अपनी कार मुंबई के बांद्रा स्थित कलानगर में छोड़कर भाग गया. बताया गया कि वहां से भागने से पहले उसने अपने पिता राजेश शाह से फोन पर बातचीत की थी. इसके बाद आरोपी मिहिर शाह ने फोन बंद कर दिया और भाग गया. पुलिस पिछले दो दिनों से उसकी तलाश कर रही थी. लेकिन वह नहीं मिला.

विपक्ष ने शिवसेना को घेरा

दिलचस्प बात यह है कि हादसे के बाद यह जानकारी सामने आई कि आरोपी के पिता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना के बड़े नेता हैं. इसलिए इस घटना को लेकर नागरिकों ने राजेश शाह की आलोचना की. विपक्ष ने भी इस घटना पर शिवसेना को घेरने की कोशिश की. आख़िरकार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आगे आना पड़ा और साफ़ करना पड़ा कि घटना के आरोपियों का समर्थन नहीं किया जाएगा. इस बीच पुलिस ने घटना की जांच के लिए राजेश साह को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही घटना के वक्त कार में मौजूद ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीदावत को भी हिरासत में लिया गया.

calender
09 July 2024, 05:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो