Maharashtra: पुणे में ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुआ एयरक्राफ्ट, हादसे में पायलट-ट्रेनर घायल

Aircraft Crashed: महाराष्ट्र के पुणे में रविवार को एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. एयरक्राफ्ट में सवार पायलट-ट्रेनर घायल हो गए है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Pune Aircraft Crashed: महाराष्ट्र के पुणे में प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. बताया गया कि रविवार सुबह उड़ान भरने के बाद ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट पुणे जिले के गोजुबावी गांव के पास क्रैश हुआ है. विमान के दुर्घटनाग्रस्ट होने के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया गया. विमान में सवार पायलट और ट्रेनर घायल हो गए. स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. 

शुरूआती जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह पुणे के गोजुबावी गांव में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट सुबह करीब साढ़े सात बजे के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में ट्रेनी पायलट और ट्रेनर घायल हुए हैं. इसके बाद दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा हैं. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

जानकारी के अनुसार, क्रैश हुआ ट्रेनी विमान एक निजी एविएशन एकेडमी- रेडबर्ड फ्लाइट ट्रेनिंग एकेडमी का था. फिलहाल, विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के वजह सामने नहीं आई हैं. बता दें कि बीते चार दिनों के भीतर पूणे में ये ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का दूसरा मामला है.

इससे पहले भी एक निजी एकेडमी का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था. पुणे में पिछले साल दिन के भीतर एयरक्राफ्ट क्रैश का ये दूसरा मामला है. गुरुवार को बारामती तालुका के काफ्ताल गांव के पास एक निजी एकेडमी का विमान  क्रैश हो गया था. इस दुर्घटना में पायलट को गंभीर चोटें आई थी.

calender
22 October 2023, 09:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो