महाराष्ट्र: अकोला में मामूली विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प, धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के अकोला में कल यानी शनिवार की शाम मामूली विवाद ने दो गुटों के बीच हिंसक रूप ले लिया। यह मामला अकोला के ओल्ड सिटी थाना क्षेत्र का है। बकौल एजेंसी एक वीडियो में कथिततौर पर दो गुटों को एक दूसरे पर पथराव करते हुए और सड़कों पर हंगामा करते हुए दिखाया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

महाराष्ट्र के अकोला में कल यानी शनिवार की शाम मामूली विवाद ने दो गुटों के बीच हिंसक रूप ले लिया। यह मामला अकोला के ओल्ड सिटी थाना क्षेत्र का है। बकौल एजेंसी एक वीडियो में कथिततौर पर दो गुटों को एक दूसरे पर पथराव करते हुए और सड़कों पर हंगामा करते हुए दिखाया गया है। इस दौरान कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

आपको बता दें कि  दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद अकोला में धारा 144 लागू हो गई है। अकोला के SP संदीप घुगे ने कहा कि "हिंसक भीड़ ने कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। स्थिति अब नियंत्रण में है।" आगे उन्होंने कहा कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। पथराव हुआ, वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। शहर में भारी पुलिस बल तैनात है। एक को सिविल अस्पताल में मृत लाया गया था, लेकिन हम इसकी जांच कर रहे हैं। अभी तक 26 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 2 पुलिसकर्मियों सहित 8 घायल हैं और खतरे से बाहर हैं।

डिप्टी सीएम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि 'अकोला की घटना को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस बीती रात से ही डीजीपी के साथ-साथ अकोला पुलिस के भी संपर्क में थे. अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और शांति है. अब तक करीब 30 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और डिप्टी सीएम ने भी घटना की गहन जांच के आदेश दिए हैं।'
 

calender
14 May 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो