Mali Attack : माली में आतंकवादी हमलों में 49 हमलावरों और 15 सैनिकों की मौत, तीन दिन के लिए राष्ट्रीय शोक किया गया घोषित

Mali Attack : माली कई पश्चिम अफ्रीकी देशों में से एक है जो अल कायदा और इस्लामिका स्टेट से जुड़े हिंसक विद्रोह से जुझ रहा है. माली में आतंकवादी हमलों में 49 नागरिकों र 15 सैनिकों की मौत हो चुकी है. ऐसे में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हमले के बाद 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है.

Mali Attack : माली कई पश्चिम अफ्रीकी देशों में से एक माना जाता है. जो इस समय लगातार इस्लामिलका स्टेट से जुड़े हिंसक का शिकार हो रहा है. हमले के बाद तीन दिन का राष्टीय शोक घोषित किय गया है. आतंकवादियों ने साहेल और तटीय पश्चिम अफ्रीकी देशों में अपनी पकड़ बना ली है.इस हादसे में सहारा के दक्षिण में साहेल क्षेत्र में हजारों लोग मारे जा चुके हैं. इसे साथ ही 60 लाख लोग विस्थापित हुए हैं. जहां पर 49 आतंकवादी इस हामले में मारे गए तो वहीं 15 सैनिकों की मौत हो गई.

जहाज में मौजूद लोगों को उतारा मौत के घाट

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने बाढ़ वाले इलाकों से नागरिकों को लेकर जा रही एक नाव पर हमला किया था. जिसके बाद नाव में मौजूद लोगों को उन्होंने मौते के घाट उतार दिया उसके बाद जब जहाज पर हमला हुआ तो वह जहाज गाओ से यात्रा करता हुआ आ रहा है था.

3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

हमलावरों ने माली के उत्तर-पूर्व में गाओ क्षेत्र के एक प्रशासनिक उपखंड, बौरेम सर्कल में एक सैन्य शिविर पर भी हमला किया. इस मामले में अंतरिम सरकार का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में लगभग 50 हलमावर मारे गए हैं. हमले के बाद 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. 

माली कई पश्चिम अफ्रीकी देशों में से एक है दो अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े हिंसक विद्रोह को झेल रहा है. आतंकवादियों ने काफी मुश्किलों के बाद साहेल और तटीय पश्चिम अफ्रीकी देशों में अपनी पकड़ बनाई है. इसके अलावा सहारा के दक्षिण में साहेल क्षेत्र में हजारों लोग मारे गए और 60 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं.

calender
08 September 2023, 06:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो