Aaj Ki Taza Khabar: उत्तर भारत में गिरा पारा, झारखंड में आज होगा फ्लोर टेस्ट... पढ़िए 5 फरवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज 5 फरवरी को कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है.

Sachin
Sachin

Aaj Ki Taza Khabar:  देश के अधिकतर राज्यों में ठंड एक बार फिर से ठंड गई है. उत्तर भारत में धूप खिल रही है, लेकिन बीच-बीच में बारिश की वजह से पारा गिरा है. कई हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज 5 फरवरी को कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें... चंपई सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन का आज होगा शक्ति प्रदर्शन, बीजेपी बोली- अभी खेला होना बाकी है

चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद झारखंड की राजनीति अभी भी गरमाई हुई है. आज विधानसभा गठबंधन का फ्लोर टेस्ट होना बाकी है. मौजूदा सरकार जेएमएम में संकट अभी भी बरकरार है. ऐसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि चंपई के नेतृत्व में गठबंधन अपनी सरकार बचाने में कामयाब हो पाएगा? कहीं चंपई सोरेन अपना बहुमत साबित करने में विफल हो जाते हैं तो इस सरकार के साथ खेला हो जाएगा.

ये भी पढ़ें... ज्ञानवापी मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, क्या वजूखाने के सर्वे की मिलेगी इजाजत?

वाराणसी का ज्ञानवापी मामले लंबे समय में चर्चा में बना हुआ है. रोजाना इस केस में नए-नए अपटेड आ रहे हैं. हाल ही में कोर्ट ने हिंदू पक्ष को पूजा की इजाजत दी गई. अब सोमवार 5 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में वजूखाने में सर्वे होना है या नहीं इस पर सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच मस्जिद के वजूखाने के वैज्ञानिक और तकनीकी सर्वे की मांग वाली अर्जी पर कोर्ट सुनवाई करेगा. बेंच इस केस में 3 पहलुओं पर विचार करेगी.

ये भी पढ़ें...  शादी से लौट रही कार के अनियंत्रित होने से हादसा, 6 लोगों की मौत, 2 बच्चे गंभीप रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से सुबह-सुबह दुखभरी खबर सामने आई है. सोमवार 5 फरवरी यानी आज भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. यहां पर एक कार शादी से लौट रही थी अचानक अनियंत्रित होकर कार नाले में जा गिरी. इस हादसे में कार में सवार 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से नाले में गिरी कार को बाहर निकलवाया. घायल बच्चों को इलाज के लिए कानपुर भेजा गया है.

अन्य जरूरी खबरें

पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन ऑफिस के बाहर बम धमाका, विस्फोटक सामग्री से भरा रखा गया था बैग
अरविन्द केजरीवाल और आतिशी मर्लेना को आज देना होगा क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब , एजेंसी ने 3 दिन का दिया था समय 

calender
05 February 2024, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो