नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण पर लगाए आरोप वापस लिए, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दर्ज कराया बयान

नाबालिग महिला पहलवान ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर जो आरोप लगाए थे उसने उन्हें वापस ले लिया है। दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में बयान दर्ज कराए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत देश के जाने माने पहलवान बीते कुछ महीने से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे है। इस बीच खबर है कि बृजभूषण पर आरोप लगाने वाली नाबालिग महिला पहलवान अपने बयान से मुकर गई है। उसने बृजभूषण पर लगाए आरोप वापस ले लिए है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले खुद को नाबालिग बताने वाली महिला पहलवान का बयान पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराया है। दरअसल, नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बयान दर्ज कराए थे। उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बयान दर्ज कराए थे। 

दो एफआईआर दर्ज हुई थी

गौरतलब हो कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद दो एफआईआर दर्ज हुई थी। एक एफआईआर में खुद को नाबालिग पहलवान बताने वाली महिला ने यौन अत्याचार का आरोप लगाया था। जबकि एक एफआईआर में प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य मंशा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावा बजृभूषण पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।

calender
05 June 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो