पहलवानों पर नहीं किया गया बल प्रयोग बल्कि 5 पुलिसकर्मियों को आई चोटें : दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने जंतर- मंतर पर देर रात पुलिस और कुछ पहलवानों के बीच झड़प के दौरान वहां प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ बल प्रयोग या पुलिसकर्मियों के नशें में होने के आरोपों को गुरुवार को खारिज किया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली पुलिस ने जंतर- मंतर पर देर रात पुलिस और कुछ पहलवानों के बीच झड़प के दौरान वहां प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ बल प्रयोग या पुलिसकर्मियों के नशें में होने के आरोपों को खारिज कर दिया। DCP प्रणव तायल ने कहा कि 'प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के लिए सोमनाथ भारती बिना किसी अनुमति के कुछ फोल्डिंग लेकर आई थी। वहां मौजूद पुलिस ने उनको मना किया मगर उनके समर्थकों और कुछ पहलवानों ने जबरदस्ती कर उन बिस्तरों को अंदर लाने के प्रयास किया। इस कारण झड़प हुई, कुछ लोगों को चोटें भी आई। हमारे 2 महिलाकर्मी समेत 5 पुलिसकर्मियों को चोटें आई।

दिल्ली के जंतर मंतर पर WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आज यानी गुरुवार को दावा किया है। इस बीच उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उनका जेनरेटर सेट और सुखाने के लिए रखे गद्दे ले लिए है। प्रदर्शन स्थल के पास भारी पुलिस बल तैनात है। जेनरेटर सेट नहीं होने के कारण प्रदर्शनकारियों को अपना भाषण बिना माइक्रोफोन के देना पड़ा। वहीं दूसरे पहलवान ने कहा कि दिल्ली पुलिस हमारे उन गद्दों को ले गई है जिन्हे हमने सुखाने ले लिए रखा था।

पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का किया शुक्रगुजार

पहलवानों द्वारा की गई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओलंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक जो किया है हम उसके शुक्रगुजार हैं। सुप्रीम कोर्ट में आज हमारी सुनवाई थी, सुप्रीम कोर्ट ने जो भी आदेश दिया है हम उसका पालन करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम आगे दिल्ली हाईकोर्ट सहित बाकी के रास्ते हैं जहां जा सकते हैं। दिल्ली पुलिस बृजभूषण के पक्ष में काम कर रही है। हम अपराधी नहीं है हम अपने हक की लड़ाई के लिए यहां बैठे हैं। यहां हमारे समर्थन में आने वाले कई लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है उन्हें जल्द रिहा किया जाए और अगर उन लोगों को कुछ होता है तो उसकी ज़िम्मेदारी दिल्ली पुलिस की होगी। जब तक कार्रवाई नहीं होती है हमार धरना जारी रहेगा।

calender
04 May 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो