अब चीनी भाषा सीखेंगे भारतीय सैनिक, तेजपुर विश्वविद्यालय में दिया जाएगा प्रशिक्षण, जाने क्या है सेना का प्लान

भारतीय सेना और तेजपुर विश्वविद्यालय के बीच प्रशिक्षण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए है। लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि भारतीय सैनिकों को चीनी समकक्षों के साथ उन्‍हीं की भाषा में बात करने के लिए चीनी भाषा का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • भारतीय सेना के जवान सीखेंगे चाइनीज मंदारिन भाषा

भारतीय सेना को हथियारों की ट्रेनिंग देने के साथ-साथ अब नई स्क‍िल से भी लैस करने की तैयारी हो रही है। चीनी सैनिकों की हरकतों पर लगाम लगाने और उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब देने के लिए भारतीय सैनिक अब चाइनीज मंदारिन भाषा सीखेंगे। भारतीय सेना और तेजपुर विश्वविद्यालय ने सैनिकों के लिए चीनी भाषा प्रशिक्षण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। 

भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि सेना के जवानों को चीनी समकक्षों के साथ उन्‍हीं की भाषा में बात करने के लिए चीनी भाषा सिखाई जाएगी। भारतीय सेना के जवानो को चाइनीज मंदारिन भाषा में का प्रशिक्षण देने के लिए बुधवार को सेना और तेजपुर विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चीनी भाषा कौशल में सुधार के साथ सेना के जवानों की संवाद की क्षमता को दुरुस्त करना है। ताकि वो अपनी बातों को मजबूती से व्यक्त कर सकें। 

calender
20 April 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो