सांसद सस्पेंड नहीं हुए..बल्कि लोकतंत्र सस्पेंड हुआ: MP के निलंबन पर बोले राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर प्रश्न करने वाले विपक्षी दलों के सांसदों को निलंबित करने पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर प्रश्न करने वाले विपक्षी दलों के सांसदों को निलंबित करने पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आज संसद से सांसद सस्पेंड नहीं हुए हैं, बल्कि देश के अंदर लोकतंत्र सस्पेंड हुआ है. विपक्षी दलों के इन सांसदों को सिर्फ इसलिए निलंबित किया गया, क्योंकि इन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सवाल किए थे. यह बड़ी बिडंबना है कि जिस भाजपा के सांसद के हस्ताक्षर से आरोपी सदन के अंदर आए थे, वो सांसद आज भी सदन के अंदर बैठे हैं और उनकी सदस्यता पर कोई आंच नहीं आई है.

‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के एक सांसद के हस्ताक्षर से विजिटर पास बनवाकर दो आरोपी सदन के अंदर आते हैं और सदन पर हमला करते हैं. वो दोनों आरोपी एक तरह से भाजपा सांसद के मेहमान थे. इसके बावजूद वो भाजपा के सांसद आज भी बतौर सांसद सदन के अंदर बैठ रहे हैं और उनकी सदस्यता पर कोई आंच नहीं आई है.

वहीं दूसरी ओर, केंद्र सरकार से संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सवाल करने और भाजपा सांसद की इसमें भूमिका पर सवाल करने वाले विपक्ष के करीब 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. जिस भाजपा सांसद के हस्ताक्षर से विजिटर पास लेकर दोनों आरोपी सदन के अंदर आए, वो सांसद अभी तक सस्पेंड नहीं हुआ है. लेकिन भाजपा सांसद और भाजपा सरकार से जवाब मांगने वाले करीब 141 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. इसलिए मुझे ये कहने में बिल्कुल भी गुरेज नहीं है कि आज ये सांसद सस्पेंड नहीं हुए हैं, बल्कि डेमोक्रेसी सस्पेंड हुई है.

calender
19 December 2023, 05:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो