Mamata Banerjee Rally: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ममता बनर्जी ने कालीघाट मंदिर में की पूजा कर बोली- मुझे फर्क नहीं पड़ता कि...

Mamata Banerjee Rally: अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mamata Banerjee Rally: अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परोक्ष रुप से भाजपा सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि वह चुनाव से पहले धर्म का राजनीतिकरण करने में विश्वास नहीं करती हैं. 

मुख्यमंत्री बनर्जी ने सोमवार (22 जनवरी) को कोलकाता में सद्भाव रैली निकाली है. सीएम ने सभी धर्मों के लोगों से उनकी रैली में शामिल होने का आह्वान किया था. इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, "मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन किसकी पूजा करता है. मुझे देश में बेरोजगारी से समस्या है. देश का पैसा कहां गया?."

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने आज कहा, ''आज बंगाल के लिए गर्व का दिन है, जहां पूरा देश धार्मिक कार्यक्रम में लगा हुआ है, वहीं बंगाल के लोग सड़क पर एक साथ खड़े होकर शांति की प्रार्थना कर रहे हैं. बंगाल धर्म की राजनीति नहीं करता है.'' हमारा एक ही धर्म है और वह है- सभी को सेवा प्रदान की जानी चाहिए.”

इंडिया गठबंधन को लेकर क्या बोली ममता बनर्जी?

तृणमूल कांग्रेस की मुख्य ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने राज्य में 34 सालों तक लेफ्ट के खिलाफ लड़ाई लड़ी लेकिन अब मैं उन्हें इंडिया गठबंधन की बैठकों में शर्ते तय करने की कोशिश करते हुए देख रहीं हूं मैं उनके साथ सहमत नहीं हो सकती जिसके खिलाफ मैंने 34 साल तक लड़ाई लड़ी.''

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) सुझाया, लेकिन मैं जब मीटिंग में शामिल हुईं तो देखा कि लेफ्ट दल इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि सत्ता में होने के कारण मैं बीजेपी से लड़ाई लड़ रहीं हूं, लेकिन कुछ लोग सीट शेयरिंग पर हमें सुनना नहीं चाहते.  
 

calender
22 January 2024, 07:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो