10 महीने बाद आए जेल से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू, रोड रेज के केस हुई थी सजा

पंजाब कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू 10 महीने बाद जेल से बाहर आ गए हैं।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कांग्रेस नेता सिद्धू ने पटियाला जेल से निकलते ही मीडिया से बातचीत की।

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू 10 महीने बाद जेल से बाहर आ गए हैं। उन्हें 1988 में पटियाला में हुए रोडरेज मामले में एक साल की सजा हुई थी। आपको बता दें कि पिछले साल यानी 19 मई 2022 को सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई थी। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू को उनके अच्छे व्यवहार के चलते 2 महीने पहले ही रिहा कर दिया गया है।

कांग्रेस नेता सिद्धू ने पटियाला जेल से निकलते ही मीडिया से बातचीत की। सिद्धू के रिहा होने से पहले ही पटियाला जेल के बाहर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता पहुंचे। पटियाला जेल के बाहर ढोल-नगाड़े बजाकर सिद्धू का स्वागत किया गया। 

पटियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता सिद्धू ने सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश की जा रही है, अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। पंजाब को कमजोर करने की कोशिश होगी तो कमजोर हो जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, संविधान को मैं अपना ग्रंथ मानता हूं, तानाशाह हो रहा है। जो संस्थाएं संविधान की ताकत ती वही संस्थाएं आज गुलाम बन गई हैं। मैं घबराता नहीं हूं, मैं मौत से डरता नहीं हूं क्योंकि मैं जो करता हूं वो पंजाब की अगली पीढ़ी के लिए कर रहा हूं।

calender
01 April 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो