BSF Drugs Operation: पाकिस्तान की साजिश को BSF ने किया नाकाम! तरातरन जिले से पकड़ा संदिग्ध ड्रोन, 2.5 किलो हिरोइन जब्त

पंजाब का तरातरन इलाका पाकिस्तान बॉर्डर से काफी करीब है. पाकिस्तानी ड्रग्स सप्लायर इन दिनों बड़ी संख्या में ड्रोन का सहारा ले रहे हैं.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Punjab News: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के तरातरन जिला के कलसियां खुर्द इलाके में एक पैकेट के साथ एक संदिग्ध ड्रोन बरामद किया है. पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ ने एक संयुक्त अभियान चलाया गया. इस दौरान बीएसएफ को 2.5 किलो ग्राम ड्रग्स मिला और इसे जवानों ने कब्जे में ले लिया है. 

तरातरन इलाका पाकिस्तानी सीमा के करीब 

मामला यहा है कि पंजाब का तरातरन इलाका पाकिस्तान बॉर्डर से काफी करीब है. पाकिस्तानी ड्रग्स सप्लायर इन दिनों बड़ी संख्या में ड्रोन का सहारा ले रहे हैं. इन ड्रोन्स से जवान और पुलिस दोनों सतर्क हैं. बीएसएफ की मदद से कभी तो इन ड्रोन को मार गिराया  जाता है या फिर इन्हें पकड़कर जब्त कर लिया जाता है. सीमा से करीब इलाकों पर बीएसएफ की बारीक नजरें होती हैं. बता दें कि सीमा सुरक्षा बल ने जिस ड्रोन को अपने कब्जे में लिया है वो चीन में निर्मित होता है और क्वाडकॉप्टर मॉडल-डीजेआई मैट्रिक्स 300 आरटीके का है.

पाकिस्तानी साजिश को बीएसएफ ने विफल 

बीएसएफ की एक प्रेस रिलीज में एक अधिकारी ने कहा कि, ड्रोन के माध्यम से ड्रग्स की तस्करी करने वाले तस्करों के एक और प्रयास को बीएसएफ ने सतर्क रहते हुए विफल कर दिया. बता दें कि इससे पहले 1 सितंबर को बीएसएफ के जवानों ने ड्रग्स की खेप को पकड़ा था. बीएसएफ ने उस वक्त कहा था कि हमें जानकारी मिली है कि ड्रग्स की एक खेप पाकिस्तान से भारत की सीमा में भेजा रहा है. इसके बाद पुलिस और बीएसएफ ने मिलकर एक ऑपरेशन की शुरूआत की. जिले के मेहंदीपुर इलाके में ड्रग्स के तीन पैकेट मिले. 

अगस्त में जवानों ने चलाया सर्च ऑपरेशन 

वहीं, ऐसा कुछ अगस्त के महीने में भी हुआ था, जब बीएसएफ जवानों ने लखाना गांव में एक ड्रोन को पकड़ा था. इस दौरान भी बीएसएफ को सूचना मिली थी कि ड्रग्स को पंजाब भेजा रहा है. इसके बाद ही फिरोजपुर और अमृतसर में एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस अभियान में भारतीय जवानों को एक क्षतिग्रस्त ड्रोन मिला था. लखाना गांव से जब्त किया गया ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर था. 

calender
03 October 2023, 09:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो