Bhajan Lal Oath: भजनलाल शर्मा को आज मिलेगी राजस्थान की कमान, पीएम मोदी के सानिध्य में होगा शपथ ग्रहण समारोह

Bhajan Lal Oath: राजस्थान में भजन लाल आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, इस दौरान पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे.

Sachin
Sachin

Bhajan Lal Oath: भजनलाल शर्मा शुक्रवार यानी आज सुबह सवा ग्यारह बजे के करीब राजस्थान के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे. उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ लेंगे. इनको प्रदेश के राज्यपाल कलराज तीनों को शपथ दिलाएंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह जयपुर में अल्बर्ट हाल के सामने आयोजित होगा. जहां पर पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह से लेकर कई कैबिनेट मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. 

जन्मदिन वाले दिन लेंगे सीएम पद की शपथ 

भजनलाल शर्मा के लिए शपथ ग्रहण काफी होने वाला है, क्योंकि आज उनका जन्मदिन भी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शामिल होने के लिए राजस्थान पहुंचेंगे. अब सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर बधाई दे रहे हैं. साथ ही कह रहे हैं कि यह दिन आपके लिए खास था, लेकिन अब यह यादगार पल बन गया है. 

ये वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

इस शपथ ग्रहण समारोह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री और सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के साथ महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहेंगे. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी भी जनता को संबोधित करेंगे. 

मोदी की गांरटी की दिखेगी झलक 

बीजेपी ने इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब एक लाख लोगों की आने की संभावना जताई है, इस शपथ समारोह में पीएम मोदी की गारंटी भी देखने को मिलेगी. बता दें कि मोदी की गारंटी और केंद्र सरकार की ज्यादातर योजनाओं के होर्डिंग मैदान के द्वार पर ही लगाए गए हैं. इस समारोह को इतना भव्य बनाया गया है कि शहर के मुख्य द्वार और प्रवेश मार्गों को भी सजाया गया है. 

शपथ ग्रहण के कुछ दिनों बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार 

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और डिप्टी मिनिस्टर के शपथ ग्रहण के कुछ दिनों बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. लोकसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल में जातीय समीकरणों को साधा जाएगा और मंत्री बनाया जाएगा. वहीं, उप मुख्यमंत्री बनने वाली दीया कुमारी ने कहा कि प्रदेश को महिला अपराध से मुक्त किया जाएगा. क्योंकि यह राज्य का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को बीजेपी सरकार न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी. 

calender
15 December 2023, 07:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो